Move to Jagran APP

समस्तीपुर में फाइनेंस कर्मी की गोली मारकर हत्या, विरोध में पुलिस पर हमला Samastipur News

समस्तीपुर और खगडिय़ा के बॉर्डर इलाके में हुई घटना। भारत फाइनेंस कंपनी के कर्मी को मारी गई गोली। 46800 रुपये बाइक की डिक्की से निकाला। दोनों जिलों की पहुंची थी पुलिस।

By Ajit KumarEdited By: Published: Thu, 10 Oct 2019 08:06 PM (IST)Updated: Thu, 10 Oct 2019 08:06 PM (IST)
समस्तीपुर में फाइनेंस कर्मी की गोली मारकर हत्या, विरोध में पुलिस पर हमला Samastipur News
समस्तीपुर में फाइनेंस कर्मी की गोली मारकर हत्या, विरोध में पुलिस पर हमला Samastipur News

समस्‍तीपुर, जेएनएन। बिथान थाना क्षेत्र के धरहरवा व बेलाही गांव के बीच भारत फाइनेंस कंपनी के कर्मी को गोली मार कर हत्या कर दी गई। मृतक साहेब कुमार मधेपुरा जिले का रहनेवाला था। वह कंपनी की तरफ से लोगों को कर्ज में दिए रुपये की वसूली कर लौट रहा था। इसी दौरान पहले से उसका पीछा कर रहे अपराधियों ने उससे लूटपाट करनी शुरू कर दी। विरोध किए जाने के बाद उसे गोली मार दी, जिससे मौके पर ही उसकी मौत हो गई। अपराधियों ने डिक्की खोलकर 46800 रुपये लेकर चलते बने।

loksabha election banner

 घटना स्थल समस्तीपुर और खगडिय़ा के बॉर्डर इलाके में पड़ता है। घटना के बाद जब अलौली पुलिस एवं बिथान थाने की पुलिस मौके पर पहुंची तो घटना से नाराज लोगों ने गाड़ी में तोडफ़ोड़ एवं पुलिस को मौके से खदेड़ दिया। पुलिस के खिलाफ जमकर नारेबाजी भी की। हालात को गंभीर देखते हुए मौके पर भारी संख्या में पुलिस जवानों को बुलाया गया।  

  बताया जा रहा कि गुरुवार को दोपहर में गढ़पुरा स्थित भारत माइक्रो फाइनेंशियल का कर्मचारी 30 वर्षीय साहेब कुमार प्रखंड क्षेत्र के सनोखर तथा आसपास के गांव से समूह का पैसा इकट्ठा कर वापस गढ़पुरा कार्यालय  जा रहा था। बेलाही-सनोखर मार्ग पर तीन की संख्या में रहे मोटरसाइकिल सवार अपराधियों ने ओवरटेक कर गाड़ी रुकवाई। गाड़ी रुकते ही अपराधियों ने कर्मी पर गोली चला दी। यह कर्मी की दायीं तरफ गर्दन में जा लगी। गोली लगते ही कर्मी असंतुलित होकर गिर पड़ा। घटनास्थल पर ही उसने दम तोड़ दिया।

 अपराधियों ने कर्मी की मोटरसाइकिल से चाबी लेकर डिक्की में रखे रुपये निकालकर फरार हो गए। फाइनेंस कर्मी की हत्या की खबर आग की तरह चारों तरफ फैल गई। आक्रोशित होकर आसपास के गांव के लोग घटनास्थल पर जा पहूँचे। घटना के संबंध में बताया जाता है कि सबसे पहले अलौली थाना की पुलिस घटनास्थल पर पहुंची, जिसे लोगो के आक्रोश का सामना करना पड़ा। तभी बिथान थाने की पुलिस भी पहुंची और शव को पुलिस जीप में डालकर जाने लगी। इससे लोग उग्र हो गए। उपस्थित भीड़ ने खदेड़कर बिथान थानाध्यक्ष की गाड़ी को रुकवाया तथा थानाध्यक्ष समेत पुलिसकर्मियों को खदेड़ते हुए धक्का-मुक्की की।

 लोगों ने अपना गुस्सा थानाध्यक्ष पर जम कर उतारा। इस घटना से पुलिस बेबस नजर आने लगी। भीड़ का आक्रोश बढ़ते ही जा रहा था। घटना की सूचना पर डीएसपी शहरियार अख्तर के साथ काफी संख्या में पुलिस बल के साथ पहुंचने पर भीड़ शांत हुई।

 ग्रामीणों का कहना है प्रखंड में इससे पूर्व भी फाइनेंस कर्मियों के साथ लूटपाट तथा गोलीबारी की घटना हो चुकी है। बावजूद इसके पुलिस हाथ पर हाथ धरे बैठी है। इससे अपराधियों का मनोबल ऊपर उठने लगा है। इधर, ग्रामीणों ने पुलिस पर लाठीचार्ज तथा हवाई फायङ्क्षरग करने का भी आरोप लगाया। हालांकि, पुलिस ने इससे इन्कार किया है। डीएसपी ने बताया कि अपराधियों की धरपकड़ के लिए अभियान जारी है। शव को अंत्यपरीक्षण के लिए भेज दिया गया। उन्होंने कहा कि फाइनेंस कर्मी की लापरवाही भी सामने आ रही है। बिना सुरक्षा के रुपये लेकर लौटना कहीं से उचित नहीं है। अपराधियों की धरपकड़ के लिए छापामारी जारी है। लाश को अंत्यपरीक्षण के लिए भेज दिया गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.