Move to Jagran APP

AES in Champaran: पूर्वी चंपारण में एईएस का पांचवां मरीज मिला, लोगों को किया गया जागरूक

पूर्वी चंपारण के मेहसी की एक बच्ची को सदर अस्पताल किया गया रेफर। अबतक यहां इस साल पांच मरीज मिल चुके है। एईएस के बढ़ते प्रकोप को लेकर लोगों को जागरूक किया गया।

By Murari KumarEdited By: Published: Fri, 10 Apr 2020 10:51 PM (IST)Updated: Fri, 10 Apr 2020 10:51 PM (IST)
AES in Champaran: पूर्वी चंपारण में एईएस का पांचवां मरीज मिला, लोगों को किया गया जागरूक
AES in Champaran: पूर्वी चंपारण में एईएस का पांचवां मरीज मिला, लोगों को किया गया जागरूक

पूर्वी चंपारण, जेएनएन। मेहसी जिले में एईएस के मरीजों की संख्या फिर बढऩे लगी है। इस साल अब तक पांच मरीज मिल चुके हैं। शुक्रवार को मेहसी प्रखंड क्षेत्र के दामोदरपुर गांव की एक बीमार बच्ची को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र मेहसी में भर्ती कराया गया। उसे प्राथमिक उपचार के बाद मोतिहारी सदर अस्पताल रेफर कर दिया गया। मेहसी के प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ. शिवभूषण ने इसकी पुष्टि की है।

loksabha election banner

बच्ची की पहचान मो. तनवीर की पुत्र पलक खातून ( 10) के रूप में की गई है। उसका इलाज चल रहा है। इससे पूर्व चकिया, छौड़ादानो, चिरैया और सुगौली के एक -एक मरीज मिले। इनमें तीन को एसकेएमसीएच मुजफ्फरपुर और एक को मोतिहारी सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया। इलाज के बाद एसकेएमसीएच से दो को डिस्चार्ज कर दिया गया। वहीं, एक का मुजफ्फरपुर में इलाज जारी है। जबकि, गुरुवार को मोतिहारी सदर अस्पातल में भर्ती सुगौली के एक बीमार बच्चे का इलाज चल रहा है। 

लोगों को किया गया जागरूक 

शुक्रवार को प्रभावित क्षेत्र में एईएस व जेई के नोडल पदाधिकारी सह एएसडीओ चकिया राजेश कुमार मिश्रा के नेतृत्व में लोगों को जागरूक किया गया। बीडीओ गौरी कुमारी ने कहा कि बच्चे को रात में भूखे पेट नहीं सोने दें।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.