Move to Jagran APP

BRA Bihar University : वाट्सएप और ई-मेल पर संपर्क कर समाधान पाएंगे बीआरए बिहार विवि के विद्यार्थी

BRA Bihar University लॉकडाउन के दौरान विद्याíथयों को परेशानी नहीं हो इसको लेकर बीआरए बिहार विश्वविद्यालय की ओर से पहल की गई है।

By Edited By: Published: Sun, 12 Apr 2020 12:56 AM (IST)Updated: Sun, 12 Apr 2020 07:55 AM (IST)
BRA Bihar University : वाट्सएप और ई-मेल पर संपर्क कर समाधान पाएंगे बीआरए बिहार विवि के विद्यार्थी
BRA Bihar University : वाट्सएप और ई-मेल पर संपर्क कर समाधान पाएंगे बीआरए बिहार विवि के विद्यार्थी

मुजफ्फरपुर, जेएनएन।  लॉकडाउन के दौरान विद्याíथयों को परेशानी नहीं हो इसको लेकर बीआरए बिहार विश्वविद्यालय की ओर से पहल की गई है। विवि के छात्र कल्याण अध्यक्ष सह दर्शनशास्त्र के प्राध्यापक डॉ.अभय कुमार ¨सह ने विद्याíथयों के लिए एक पत्र जारी किया है। इसमें उन्होंने कहा है कि लॉकडाउन में घर से पढ़ाई कर रहे विद्याíथयों को यदि विषय वस्तु को समझने में कोई समस्या आती है तो वे अपने विभाग के शिक्षक से वाट्सएप और ई-मेल के माध्यम से संपर्क कर इसका समाधान पा सकते हैं। दर्शनशास्त्र के विद्यार्थी उनके वाट्सएप नंबर 9801058060 पर संपर्क कर सकते हैं।

prime article banner

मनोवैज्ञानिक देंगे तनावमुक्त रहने के टिप्स

लॉकडाउन में विद्याíथयों का तनाव बढ़ता जा रहा है। कुलसचिव डॉ. मनोज कुमार ने कहा कि उनकी पढऱ्ाइ बाधित न हो और मानसिक तनाव भी न हो, इसके लिए मनोवैज्ञानिकों की एक टीम बनाई गई है। टीम की ओर से एक वीडियो बनाया गया है, जिसे वेबसाइट पर अपलोड किया जा रहा है। इसे देखने पर तनाव पर नियंत्रण होगा। जल्द ही इसको लेकर हेल्पलाइन नंबर भी शुरू किया जाएगा।

ऑनलाइन क्लास शुरू करने की तैयारी

 विवि की ओर से ऑनलाइन क्लास शुरू करने को लेकर तैयारी चल रही है। कई विभागों ने वाट्सएप पर अध्ययन सामग्री भेजनी शुरू दी हैं। फिर विवि के वेबसाइट पर प्राध्यापक वीडियो डालना शुरू करेंगे। कुलसचिव डॉ. मनोज कुमार ने विवि के विभिन्न विभागों के अध्यक्षों से यूजी एवं पीजी कोर्स के पाठ्यक्रम का वीडियो मांगा है। सभी विषयों के शिक्षकों से ऐसा ही करने के लिए कहा गया है। शिक्षक वाट्सएप के माध्यम से वीडियो भेजेंगे जिसे वेबसाइट पर अपलोड किया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.