Move to Jagran APP

मुजफ्फरपुर के अहियापुर में नकली दवा, तेल समेत अन्य सामान बनाने का पर्दाफाश

अहियापुर थाना क्षेत्र के एसकेएमसीएच के समीप एक मकान में नकली सामान बनाने की सूचना पर पुलिस ने छापेमारी की।

By JagranEdited By: Published: Fri, 26 Nov 2021 02:03 AM (IST)Updated: Fri, 26 Nov 2021 02:03 AM (IST)
मुजफ्फरपुर के अहियापुर में नकली दवा, तेल समेत अन्य सामान बनाने का पर्दाफाश
मुजफ्फरपुर के अहियापुर में नकली दवा, तेल समेत अन्य सामान बनाने का पर्दाफाश

मुजफ्फरपुर। अहियापुर थाना क्षेत्र के एसकेएमसीएच के समीप एक मकान में नकली सामान बनाने की सूचना पर पुलिस ने छापेमारी की। इस दौरान वहां से भारी मात्रा में नकली सैनिटाइजर, ठंडा तेल, जीवन रक्षक दवाएं, फेसवाश समेत अन्य सामान जब्त किया गया है। कई कंपनियों का रैपर व बोतल के साथ पैकिंग मशीन भी मिली है। इस दौरान एक व्यक्ति को वहां से हिरासत में लिया गया है। उससे पूछताछ कर सत्यापन के साथ आगे की कार्रवाई की जा रही है। हालांकि मुख्य आरोपित पकड़ में नहीं आया।

loksabha election banner

बताया गया कि एक निजी कंपनी के निदेशक मुस्तफा हुसैन को जानकारी मिली कि एसकेएमसीएच के समीप सरोज महतो के घर में नकली सामान बनाने की फैक्ट्री चलती है। इसके बाद उन्होंने इसकी सूचना पुलिस अधिकारियों को दी। जिस पर अहियापुर थाने की पुलिस ने सरोज के घर पर छापेमारी की। इसमें वहां से काफी सामान जब्त किए गए। मामले में कंपनी के अधिकारी के बयान पर प्राथमिकी दर्ज करने की कवायद चल रही है। पुलिस का कहना है कि सरोज की गिरफ्तारी नहीं हो सकी है। उसकी गिरफ्तारी को छापेमारी की जा रही है। बता दें कि एसकेएमसीएच से सटे नकली दवाएं व अन्य सामान बनाने की फैक्ट्री चल रही थी। स्थानीय पुलिस को इसकी भनक तक नहीं लग पाई। हालांकि स्थानीय लोगों का कहना है कि पुलिस की मिलीभगत से ही पूरा काम होता था। कभी भी पुलिस की तरफ से कार्रवाई नहीं की गई। बताते चलें कि गत महीने भी अहियापुर में ब्रांडेड कंपनी का नकल कर जिंस पैंट बनाने का पर्दाफाश किया गया था। बावजूद अवैध काम में शामिल लोगों पर पुलिस की तरफ से नकेल नहीं कसी जा रही।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.