Move to Jagran APP

मुजफ्फरपुर में आइटीसी लगाएगी फैक्ट्री, जमीन की हो रही तलाश

कंपनी के लाइजनिंग अफसर के नेतृत्व में पहुंची टीम, 300 एकड़ जमीन की जरूरत, बंद पड़ी मोतीपुर चीनी मिल व आइडीपीएल की जमीन का लिया जायजा।

By Ajit KumarEdited By: Published: Thu, 14 Feb 2019 12:19 PM (IST)Updated: Thu, 14 Feb 2019 12:19 PM (IST)
मुजफ्फरपुर में आइटीसी लगाएगी फैक्ट्री, जमीन की हो रही तलाश
मुजफ्फरपुर में आइटीसी लगाएगी फैक्ट्री, जमीन की हो रही तलाश

मुजफ्फरपुर, जेएनएन। देश की प्रमुख एफएमसीजी (फास्ट मूविंग कंज्यूमर गुड्स) कंपनी आइटीसी जिले में उद्योग लगाएगी। इसके लिए वह जमीन की तलाश कर रही है। इस क्रम में कंपनी के लाइजनिंग अफसर यूपी सिंह के नेतृत्व में एक टीम पहुंची। (बियाडा) बिहार इंडस्ट्रियल एरिया डेवलपमेंट ऑथरिटी के (एडीओ) असिस्टेंट डेवलेपमेंट ऑफिसर राहुल कुमार ने उन्हें कई जगह जमीन दिखाई।

loksabha election banner

    मुजफ्फरपुर में उद्योग लगाने के लिए आइटीसी को फिलहाल 300 एकड़ जमीन की जरूरत है। मोतीपुर चीनी मिल की करीब 1300 एकड़ जमीन बियाडा को हाल में मिली है। एडीओ के साथ कंपनी के अधिकारी पहले महवल और मुरादपुर पहुंचे। वहां चीनी मिल की 300 एकड़ जमीन दिखाई गई। इसके बाद वे बेला पहुंचे। बेला औद्योगिक क्षेत्र के फेज-1 में बंद पड़ी इंडियन ड्रग्स एंड फार्मास्युटिकल्सलिमिटेड (आइडीपीएल) को देखा।        

    आइडीपीएल के पास 64 एकड़ जमीन है। इसमें से बियाडा को फिलहाल 25 एकड़ जमीन मिली है। खाली पड़ी 21 एकड़ जमीन ही देने लायक है। इसे देखने के बाद अधिकारी फैक्ट्री के अंदर भी गए। कंपनी के अधिकारी जमीन देखने के बाद बियाडा के कार्यकारी निदेशक सह विकास अधिकारी सौम्य वर्मा और अन्य के साथ बैठक की। कार्यकारी निदेशक ने बताया कि कंपनी के मुंगेर, कोलकाता और बेंगलुरु के अधिकारी आए थे।

    जमीन देखी। कौन सी फैक्ट्री लगेगी, यह अभी तय नहीं है। बता दें कि पिछले दिनों पटना में उद्योग विभाग के प्रधान सचिव केके पाठक की अध्यक्षता में बैठक हुई थी। इस दौरान मुजफ्फरपुर सहित राज्य के 17 जिलों में बियाडा के पास उपलब्ध जमीन के बारे में जानकारी दी गई थी। इसे कंपनियों को उद्योग लगाने के लिए देने पर भी चर्चा हुई थी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.