Move to Jagran APP

उत्तर बिहार के कर्इ जिलों में चिकित्सकों की हड़ताल का व्यापक असर

पश्चिम बंगाल में चिकित्सकों पर हमले के विरोध में डॉक्टरों की राष्ट्रव्यापी हड़ताल का उत्‍तर बिहार के कई जिलों में व्यापक असर देखा जा रहा है। चिकित्सा व्यवस्था ठप पड़ गई है।

By Ajit KumarEdited By: Published: Fri, 14 Jun 2019 12:31 PM (IST)Updated: Fri, 14 Jun 2019 12:31 PM (IST)
उत्तर बिहार के कर्इ जिलों में चिकित्सकों की हड़ताल का व्यापक असर
उत्तर बिहार के कर्इ जिलों में चिकित्सकों की हड़ताल का व्यापक असर

मुजफ्फरपुर, जेएनएन। पश्चिम बंगाल के एनआरएम कॉलेज में डॉक्टरों के साथ हुई मारपीट के विरोध में शुक्रवार को डॉक्टरों की राष्ट्रव्यापी हड़ताल का जिले में व्यापक असर देखा जा रहा है। इंडियन मेडिकल एसोसिएशन ने भी हड़ताल का समर्थन किया है। इससे निजी नर्सिंग होम एवं क्लीनिकों में मरीजों का इलाज बंद कर दिया गया है।

loksabha election banner

दरभंगा जिले में विरोध में शुक्रवार को जेडीए के आह्वान पर डीएमसीएच के जूनियर डॉक्टर हड़ताल पर चले गए। आइएमए के जिला सचिव डॉ. हरेंद्र कुमार ने बताया कि हड़ताल से सरकारी अस्पताल की चिकित्सा सेवा प्रभावित नहीं है। लेकिन, निजी चिकित्सा सेवा पूरी तरह से बंद है। इधर, जेडीए के अध्यक्ष डॉ. अमित कुमार गुप्ता के नेतृत्व में पीजी डॉक्टरों ने डीएमसीएच में प्रदर्शन किया और ओपीडी की सेवा को बाधित कर दिया। इससे दूरदराज से इलाज के लिए पहुंचने वाले मरीज हलकान रहे। उन्हें इलाज के लिए यत्र-तत्र भटकते देखा गया।

बेतिया में भी दिखा व्‍यापक असर


बेतिया में भी डॉक्टरों की हड़ताल का व्यापक असर दिख रहा। हड़ताल को इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (आईएमए) द्वारा समर्थन दिए जाने के कारण पूरे जिले में चिकित्सा व्यवस्था ठप पड़ गई है। हड़ताली डॉक्टरों ने शुक्रवार को स्थानीय गवर्नमेंट मेडिकल कॉलेज सह एमजेके अस्पताल के ओपीडी को ठप कर दिया और विरोध प्रदर्शन किया। इस दौरान शहर समेत लगभग सभी जगहों पर प्राइवेट नर्सिंग होम भी बंद रहे। इस कारण मरीजों को भारी परेशानी झेलनी पड़ रही है। 

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.