मुजफ्फरपुर : बीआरए बिहार विश्वविद्यालय की ओर से मोतिहारी के डा.एसपी सिंह बीएड कालेज केंद्र पर होने वाली वोकेशनल के तीनों वर्ष की परीक्षाओं को रद कर दिया गया है। उस केंद्र पर आवंटित छात्र-छात्राएं अब विश्वविद्यालय के परीक्षा भवन में ही परीक्षा देंगे। परीक्षा नियंत्रक डा.संजय कुमार ने शनिवार को पत्र जारी कर केंद्राधीक्षक को इसकी जानकारी दी है।

----------------

फूड साइंस एंड क्वालिटी कंट्रोल की परीक्षा 10 व 12 दिसंबर को

विश्वविद्यालय परीक्षा विभाग ने सर्टिफिकेट इन फूड साइंस एंड क्वालिटी कंट्रोल का संशोधित कार्यक्रम जारी किया है। 10 व 12 दिसंबर को इसकी परीक्षा होगी। 10 को पहले पेपर फूड एंड प्रोसेसिग व 12 को दूसरे पेपर फूड क्वालिटी कंट्रोल एंड टेस्टिग की परीक्षा होगा। इसका परीक्षा केंद्र विवि में होगा।

-------------------

चित्रगुप्त पूजा को लेकर परीक्षा रद करने की मांग

मुजफ्फरपुर : पांच और छह नवंबर को होने वाली स्नातक सत्र 2019-22 के प्रथम वर्ष की परीक्षा को स्थगित करने को लेकर कुलसचिव व परीक्षा नियंत्रक को ज्ञापन सौंपा गया है। भाजपा शिक्षा मंच के पूर्व विवि संयोजक प्रो.राजीव कुमार राजू ने कहा है कि इन दोनों दिन भैयादूज व चित्रगुप्त पूजा निर्धारित है। त्योहार के दिन छात्र-छात्राओं को परेशानी होगी। इसे देखते हुए परीक्षा स्थगित करने की मांग की गई है। हालांकि परीक्षा स्थगित करने के संबंध में विवि की ओर से कोई अधिसूचना जारी नहीं की गई है।

पूर्व प्राचार्य बने ब्रांड एंबेसडर

स्वच्छता सर्वेक्षण 2022 हेतु नगर परिषद कांटी में प्रचार-प्रसार व समुदाय में स्व“छता के प्रति जागरूकता हेतु ब्राड एंबेसडर नगर के वार्ड 3 निवासी स्थानीय रामेश्वर चौधरी नागेश्वरी देवी कॉलेज के पूर्व प्राचार्य सह संरक्षक डा. (प्रो) अम्बुज कुमार दास होंगे। इनके चयन से संबंधित पत्र शनिवार को नगर कार्यपालक पदाधिकारी जयराम प्रसाद ने निर्गत किया।

Edited By: Jagran