मुजफ्फरपुर : कोविड की वजह से तीन बार टल चुकी जवाहर नवोदय विद्यालय की छठी कक्षा में नामांकन की प्रवेश परीक्षा अब 11 अगस्त को होगी। जिले के 14 केंद्रों पर परीक्षा ली जाएगी। 80 सीट के लिए छह हजार से अधिक छात्र-छात्राओं ने आवेदन किया है। दो घंटे की परीक्षा सुबह साढ़े ग्यारह से दोपहर दो बजे तक होगी।

जवाहर नवोदय विद्यालय की साइट से विद्यार्थी एडमिट कार्ड अपलोड कर सकते हैं। प्राचार्य सचित कुमार ने बताया कि यह परीक्षा फरवरी-मार्च में ही होनी थी। कोविड के कारण जुलाई में समय दिया गया। कोरोना काल को देखते हुए सात अगस्त किया गया। अब उसको बढ़ाकर परीक्षा की तिथि 11 अगस्त की गई है। 12 सरकारी और दो निजी स्कूल में केंद्र बनाया गया है। इसके लिए शिक्षा विभाग विशेष सतर्कता बरत रहा है। विद्यार्थियों को कोविड प्रोटोकाल के दिशानिर्देशों का पालन करना होगा। एडमिट कार्ड पर भी कोविड प्रोटोकॉल का पालन करने का आदेश जारी किया गया है। यहां बनाए गए हैं परीक्षा केंद्र

जिला स्कूल मिठनपुरा, द्वारिकानाथ हाई स्कूल गोला रोड, मारवाड़ी हाईस्कूल चंदवारा, बीबी कालेजिएट मोतीझील, चैपमैन स्कूल हाथी चौक, मुखर्जी सेमिनरी हरिसभा चौक, राधा देवी उच्च बालिका विद्यालय, राधाकृष्ण केडिया विद्यालय, विद्या विहार स्टेशन रोड, आबेदा हाईस्कूल चतुर्भुज स्थान चौक, एलएस कालेज, बीबी इंद्रप्रस्थ इंटरनेशनल स्कूल मिठनपुरा और संत जेवियर स्कूल पीएनटी चौक।

क्लैट आज, 680 अभ्यर्थी होंगे शामिल

कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर कम होने के बाद पहली बार जिले में परीक्षा का आयोजन होगा। शुक्रवार को एलएस कालेज के परीक्षा भवन में केंद्रीय ला विवि में दाखिले के लिए कामन ला इंट्रेंस टेस्ट (क्लैट) का आयोजन किया जाएगा। परीक्षा दूसरे सत्र में दोपहर दो से चार बजे तक आयोजित की जाएगी। इसमें 680 अभ्यर्थी शामिल होंगे। प्रवेश के समय मुख्य द्वार पर अत्याधिक भीड़ नहीं हो इसको लेकर दोपहर 12 बजे से ही अभ्यर्थियों को प्रवेश दिया जाएगा। परीक्षा शुरू होने से 15 मिनट पूर्व मुख्य द्वार बंद हो जाएगा। प्राचार्य डा.ओपी राय ने बताया कि कदाचारमुक्त परीक्षा के संचालन को लेकर सभी तैयारियां पूरी कर ली गई है। मोबाइल, डिजिटल घड़ी समेत कोई भी इलेक्ट्रानिक उपकरण लेकर अभ्यर्थी परीक्षा भवन में प्रवेश नहीं करेंगे। बिना मास्क के अभ्यर्थियों को प्रवेश नहीं करने दिया जाएगा। प्रवेश के समय स्क्रीनिंग और सैनिटाइजेशन की पूरी व्यवस्था रहेगी।