समस्तीपुर, जासं। नगर थाना क्षेत्र स्थित एसबीआई बैंक की मुख्य शाखा के निकट डाक पार्सल कंटेनर पर लदे भारी मात्रा में अंग्रेजी शराब को पुलिस ने बरामद किया है। पुलिस ने वाहन चालक को गिरफ्तार कर लिया। उसकी पहचान पूसा थाना क्षेत्र के महमदपुर देवपार गांव के अशोक राम के पुत्र पंकज कुमार के रूप में हुई है। नगर पुलिस के द्वारा शराब अधिनियम के तहत एक प्राथमिकी दर्ज की गई है। दर्ज प्राथमिकी में उक्त वाहन चालक, वाहन मालिक, धंधेबाज समेत पांच को नामजद तथा दो अज्ञात को आरोपित किया है।

नगर थाना के प्रभारी थानाध्यक्ष सब इंस्पेक्टर सुनील कुमार ने बताया कि गुरुवार शाम गुप्त सूचना मिली कि डाक पार्सल वाहन पर लदे अंग्रेजी शराब की एक बड़ी खेप बाजार के रास्ते कल्याणपुर की ओर जा रही है। जिसके बाद तत्काल एएलटीएफ (एंटी लीकर टास्क फोर्स ) और सशस्त्र बल के साथ समस्तीपुर-दरभंगा मुख्य मार्ग पर घेराबंदी कर की गई। पुलिस टीम ने पीछा कर शराब लदे उक्त वाहन को कब्जे में ले लिया।

पुलिस काे देखते ही वाहन चालक ने वाहन छोड़कर भागने की कोशिश की। उसे भी गिरफ्तार कर लिया। जब्त वाहन से 296 कार्टन अंग्रेजी शराब बरामद हुआ है। इसकी मात्रा 2 हजार 628 लीटर बताया गया है। शुक्रवार को न्यायिक हिरासत में पकड़े गए आरोपित को जेल भेज दिया। छापेमारी दल में दारोगा अनिल कुमार सिंह, प्रशिक्षु सब इंस्पेक्टर अशोक कुमार, फैजुल अंसारी, एएलटीएफ के सैफुल्लाा अंसारी, सिपाही रमेश कुमार, विपिन कुमार, राजीव कुमार समेत सशस्त्र बल मौजूद रहे।

पूर्णिया टॉल प्लाजा से धंधेबाजों का कनेक्शन

अंग्रेजी शराब लदे कंटेनर पर बड़े अक्षरों में डाक पार्सल अंकित है। ताकि पुलिस को इसपर कोई शक न हो। पकड़े गए उक्त वाहन का रजिस्ट्रेशन नंबर भी यूपी का है। पुलिस हिरासत में जब वाहन चालक से पूछताछ की गई तो बताया कि पूर्णिया से शराब की डील की हुई थी। पूर्णिया टॉल प्लाजा के निकट दो धंधेबाजों ने उसे शराब लदे उक्त वाहन को लाकर दिया था। इसे लेकर कल्याणपुर की ओर जाना था। जहां धंधेबाज उससे संपर्क स्थापित करते और शराब की खेप अनलोड किया जाता। बताया जाता है कि पूर्णिया टॉल प्लाजा के निकट धंधेबाजों का कई गिरोह सक्रिय है। जो ट्रक लदे माल समेत डील करते हैं। पूछताछ के बाद पुलिस शराब धंधेबाजों के नेटवर्क को खंगालने में जुट गई है।

बंगराहा ईंट भट्ठा से 33 कार्टन अंग्रेजी शराब बरामद

मद्य निषेघ एवं उत्पाद विभाग की टीम ने विद्यापतिनगर थाना क्षेत्र के बंगराहा गांव स्थित ईट भट्ठा से छापेमारी कर भारी मात्रा में अंग्रेजी शराब बरामद किया है। उत्पाद निरीक्षक सुभाष प्रसाद सिंह ने बताया कि गुप्त सूचना मिली की बंगराहा ईंट भट्ठा के निकट अंग्रेजी शराब की खेप मंगाई गई है। उत्पाद विभाग की टीम के साथ उक्त स्थल पर छापेमारी की गई। जहां 33 कार्टन में 292 लीटर अंग्रेजी शराब बरामद किया गया।वहीं दूसरी मुफस्सिल थानाक्षेत्र के विक्रमपुर बांदे गांव से पुलिस ने शराब कांड के आरोपित सोनू कुमार को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया।

Edited By: Dharmendra Kumar Singh