मुजफ्फरपुर,[संजीव कुमार ]। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की टीम मंगलवार को बालिका गृह यौन हिंसा मामले के मुख्य आरोपित ब्रजेश ठाकुर की संपत्ति जब्त करेगी। इसके लिए ईडी पटना जोनल ऑफिस के सहायक निदेशक संतोष कुमार मंडल ने एसएसपी मनोज कुमार को पत्र भेजा है। पत्र को अत्यंत जरूरी बताते हुए सोमवार की रात ही उन्हें इससे अवगत करा दिया गया।

ब्रजेश की संपत्ति जब्ती को लेकर पूर्व से कवायद चल रही थी। टीमें मुजफ्फरपुर पहुंचकर ब्रजेश व उसकी संस्था की सभी संपत्तियों का आकलन कर रिपोर्ट ले जा चुकी हैं। इसके बाद यह कदम उठाया गया है। बताया गया कि ईडी मुख्यालय के आदेश पर तीन सितंबर को प्रोविजनल अटैचमेंट ऑर्डर का निर्देश दिया गया था। इसके आलोक में ब्रजेश ठाकुर व उसके परिवार के सदस्यों के एनजीओ सेवा संकल्प एवं विकास समिति की सभी संपत्तियों को कब्जे में लिया जाए।

पत्र में कहा गया कि 24 सितंबर को मुजफ्फरपुर में विभिन्न जगहों पर उसकी संपत्तियों को जब्त किया जाना है। पटना जोनल ऑफिस की ओर से संपत्तियों को कब्जे में लेने के लिए टीम पहुंचेगी। इसके साथ जिले से आवश्यक पुलिस बल मुहैया कराने के लिए अनुरोध किया गया है। इसमें दो वाहनों में दो टीम के साथ पुलिस बल और महिला सिपाही को भी रखने के लिए कहा गया है।

गौरतलब है कि बालिका गृह में किशोरियों के साथ यौन हिंसा मामले में पहले महिला थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई गई थी। बाद में सरकार के हस्तक्षेप पर मामला सीबीआइ के पास गया। वर्तमान में पूरे मामले की जांच सीबीआइ कर रही है। इसमें अब तक ब्रजेश ठाकुर समेत 20 लोग न्यायिक हिरासत में बंद हैं।  

Posted By: Ajit Kumar

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस