पूर्वी चंपारण, जेएनएन। लगातार हो रही बारिश से उफनाई बूढ़ी गंडक नदी अपना कहर दिखाने लगी है। नगर पंचायत व सुगौली प्रखंड के कई गांवों में बाढ़ का पानी प्रवेश कर गया। वार्ड नंबर 12 के अमीर खान टोला के समीप नदी के किनारे बना बांध सोमवार की रात्रि अचानक टूट गया। जिससे कई जगहों पर बाढ़ का पानी प्रवेश कर गया। नप के थाना , अमीर खां टोला, निमुई, बिशुनपुरवा, बेलइठ, नयका टोला में बाढ़ का पानी प्रवेश कर गया।

 वहीं प्रखंड के लालपरसा, धुमनी टोला, बेलवतिया, कचहरी टोला, भेडि़हारी, मधुमालती, लक्ष्मीपुर सहित कई गांवों में बाढ़ का पानी प्रवेश कर गया है। बाढ़ से प्रभावित लोग अपनी सुरक्षा को लेकर ऊंचे स्थल की तलाश कर रहे हैं। लगातार हो रही बारिश से लोगों के सामने बिकट स्थिति उत्पन्न हो गई है। एक तरफ कोरोना जैसी महामारी के संकट से लोग उबर नहीं पाए हैं वहीं दूसरी ओर बाढ़ का पानी आ जाने से लोगों के सामने भयावह संकट छा गया है। बेजुबान मवेशी के सामने भी चारे का संकट उत्पन्न हो गया है।

 बाढ़ आने के बाद लोग अपने-अपने जरूरी के सामान को एकत्रित करने लगे है। सुरक्षित स्थान पर जाने की तैयारी में जुट गए हैं। बाढ़ का दंश फिर इस बार क्षेत्र की जनता को झेलना पड़ेगा। बाढ़ के पानी से सैकड़ों एकड़ में लगी फसल बर्बाद होने लगी है। जिससे किसानों के सामने भूखमरी की स्थिति हो जाएगी। सुगौली मुख्य बाजार की सड़कों पर जलभराव हो गया है।

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस