Move to Jagran APP

परेशानी: मेंटेनेंस के अभाव में एक माह में जले 35 ट्रांसफॉर्मर, गहराती जा रही बिजली की समस्या

विभागीय स्तर पर की जा रही लापरवाही, सुबह से ही दिन में आठ से दस बार बंद हो रही बिजली, कभी तकनीकी खराबी से तो कभी फ्यूज कटने से बिजली गुल हो रही है।

By Ajit KumarEdited By: Published: Wed, 23 Jan 2019 03:21 PM (IST)Updated: Wed, 23 Jan 2019 03:35 PM (IST)
परेशानी: मेंटेनेंस के अभाव में एक माह में जले 35 ट्रांसफॉर्मर, गहराती जा रही बिजली की समस्या
परेशानी: मेंटेनेंस के अभाव में एक माह में जले 35 ट्रांसफॉर्मर, गहराती जा रही बिजली की समस्या

मुजफ्फरपुर, जेएनएन। शहर व ग्रामीण क्षेत्रों में बिजली की समस्या गहराती जा रही है। मेंटेनेंस के अभाव में ट्रांसफॉर्मर जल रहे हैं। आंकड़े बताते हैं कि पिछले एक महीने में करीब 35 जले ट्रांसफॉमरों का मेंटेनेंस किया गया। सुबह से ही बिजली कटने लगती है। दिनभर में आठ से दस बार बिजली बंद होती है। इससे उपभोक्ता परेशान हैं।

loksabha election banner

 कभी तकनीकी खराबी से तो कभी फ्यूज कटने से बिजली गुल हो रही है। जाड़े के दिनों में यह हाल है तो गर्मी में ट्रांसफॉर्मरों का क्या होगा। बिजली के अभाव में सरकारी, प्राइवेट कार्यालयों, औद्योगिक क्षेत्र, शोरूम आदि में जेनरेटर चलाकर काम करना पड़ रहा है। बार-बार बिजली कटने से घर और दुकानों का इनवर्टर भी ठप हो जा रहा है।

ट्रांसफॉर्मरों की समय-समय पर नहीं होती जांच

ट्रांसफार्मर खराब होने के कई कारण होते हैं। इसमें ट्रांसफॉर्मर में तेल नहीं होने से भी ये खराब होते हैं। समय-समय पर इनकी जांच नहीं की जाती। भिखनपुरा जेई केशव नारायण ने कहा कि इनके इलाके में ट्रांसफॉर्मर मेंटेनेंस का कार्य शुरू हो गया है। अभी तक पांच डीटीआर का मेंटेनेंस हो चुका हैं। दूसरे ट्रांसफॉर्मरों की भी जांच की जा रही है। बिजली विभाग के कार्यपालक अभियंता भी इस बात को जानते हैं, लेकिन सबकुछ इंजीनियरों पर ही छोड़ देते हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.