Move to Jagran APP

दलीय आधार पर हो नगर निकायों के प्रमुख का चुनाव, मोत‍िहारी में राजद नेता ने कही बड़ी बात

East Champaran नगर पंचायत नगर परिषद और नगर निगम के प्रमुख का चुनाव अब जनता से कराने की दिशा में सरकार ने ठोस कदम उठाया है। इस पहल की लगभग सभी दलों ने स्‍वागत क‍िया है ।

By Dharmendra Kumar SinghEdited By: Published: Sun, 09 Jan 2022 05:17 PM (IST)Updated: Sun, 09 Jan 2022 05:17 PM (IST)
दलीय आधार पर हो नगर निकायों के प्रमुख का चुनाव, मोत‍िहारी में राजद नेता ने कही बड़ी बात
ब‍िहार में नगर पंचायत, नगर परिषद व नगर निगम के प्रमुख के चुनाव में द‍िखेगा बदलाव। प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

मोतिहारी, जासं। सूबे की सरकार ने बिहार नगर पालिका कानून-2007 में संशोधन कर नगर पंचायत, नगर परिषद व नगर निगम के प्रमुख का चुनाव सीधे जनता से कराने की दिशा में ठोस कदम उठाया है। आने वाले चुनाव इसी आधार पर चुनाव होने की संभावना है।

loksabha election banner

युवा राजद के प्रदेश महासचिव मुन्नीलाल यादव ने सरकार के कदम का स्वागत करते हुए उक्त चुनाव को दलीय आधार पर कराने की मांग की है। उन्होंने कहा कि दलीय आधार पर चुनाव होने से सूबे के हर क्षेत्र में विभिन्न दलों का प्रतिनिधित्व होगा। वही दलीय आधार पर चुनाव नहीं होने से जीत के बाद सर्वाधिक नगर प्रमुख सत्ताधारी दल का दामन थामने को आतुर होंगे। वही दलीय आधार पर चुनाव होने से इसपर भी विराम लग सकेगा।

चुनाव हारने के बाद अपना मानसिक संतुलन को बैठी है पूर्व जिप अध्यक्ष : वैश्य महासभा

जासं, मोतिहारी : जिले के चिरैया से जिला परिषद का चुनाव हारने के बाद पूर्व जिप अध्यक्ष मंजू देवी अपना मानसिक संतुलन खो बैठी है। वे जिला परिषद का चुनाव हारने वाले चार कथित वैश्य समाज के नेताओं के साथ अनर्गल बयानबाजी कर रही है। वे भाजपा विधायक पवन जायसवाल एवं प्रियंका जायसवाल के विरुद्ध बयानबाजी कर रहीं है, जिसकी जितनी न‍िंदा की जाए कम है। उक्त बातें राष्ट्रीय वैश्य महासभा के जिलाध्यक्ष धनराज प्रसाद साहू ने शनिवार को महासभा की बैठक के दौरान कही।

श्री साहू ने हका कि जिप अध्यक्ष व उपाध्यक्ष चुनाव में वैश्य समाज से आने वाली मंजू देवी ने ममता राय को मदद करने की काम किया और आज वैश्य समाज की हितैाषी बन रही है। कहा कि ढाका विधायक पवन जायसवाल के बढ़ती लोकप्रियता से कई बड़े नेताओं को ङ्क्षचता सताने लगी है। पार्टी के बड़े नेताओं के विरोध के बावजूद प्रियंका जायसवाल जिप सदस्य का चुनाव जीती। राष्ट्रीय वैश्य महासभा के नेताओं ने ढाका विधायक पवन जायसवाल को एमपी मेटेरियल बताया। संचालन महासभा के प्रधान महासचिव देवनारायण गुप्ता ने किया। मौके पर नगर अध्यक्ष सुमित कुमार गुप्ता, नगर प्रधान महासचिव धीरज सर्राफ, प्रमोद गुप्ता, जितेंद्र गुप्ता, संजय स्वर्णकार, युवा जिलाध्यक्ष सुमन सौरभ आदि मौजूद रहें।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.