पश्चिम चंपारण, जासं। एसपी उपेन्द्र नाथ वर्मा के निर्देश पर सीमाई थाना की पुलिस ने शराब बेचने वालों के विरुद्ध अभियान चलाया। जिसमें सिकटा, बलथर, कंगली व गोपालपुर थाना की पुलिस ने 29 लीटर चुलाई शराब के साथ आठ लोगों को गिरफ्तार किया। इसमें एक शराबी भी शामिल है। वही एक धंधेबाज पुलिस को देख घर छोड फरार हो गया। सिकटा थानाध्यक्ष रमेश कुमार महतो ने बताया कि गुप्त सूचना पर शराब के खिलाफ सिरिसिया व बेहरा महादलित बस्ती में छापेमारी की गई। इसमें सिरिसिया मुशहरप_ी के बुधन माझी के घर के पास से पांच लीटर देशी शराब जब्त किया गया। वही धंधेबाज फरार हो गया। वही बेहरा के लालू मांझी के घर से दो लीटर चुलाई शराब जब्त किया गया।

इस कार्रवाई में धंधेबाज लालू को गिरफ्तार किया गया। उसी जगह पूर्वी चम्पारण के घोडासहन थाना के घोडासहन बंझूली निवासी फिरोज अंसारी को शराब के नशे में पकड़ा गया। बलथर थानाध्यक्ष राजेश कुमार झा ने बताया कि गौरीपुर के महादेव यादव व मुरली के चन्दन प्रसाद को एक एक लीटर च़ुलाई शराब के साथ गिरफ्तार किया गया है। कंगली थानाध्यक्ष पूर्णकान्त सर्मथ ने बताया कि सोमवार की दोपहर गुप्त सूचना पर छापामारी कर सतवरिया से पंद्रह लीटर चुलाई शराब के साथ दो सगे भाईयों को गिरफ्तार किया गया। गिरफ्तार ये दोनों भाई अनिल मांझी व मोहित मांझी बेचने के लिए छुपाकर शराब रखे हुए थे। गोपालपुर थानाध्यक्ष राजरूप राय ने बताया कि सरगटिया से पांच लीटर चुलाई शराब के साथ दो धंधेबाजों को गिरफ्तार गया। गिरफ्तार कारोबारियों में हरेन्द्र मांझी(40)व उपेंद्र माझी (35) शामिल है। पुलिस इस मामले में अलग अलग प्राथमिकी दर्ज कर गिरफ्तार सभी कारोबारियों को न्यायिक हिरासत में भेज दिया है।

चार लीटर चुलाई शराब जब्त, महिला सहित तीन गिरफ्तार

स्थानीय पुलिस ने रविवार की देर शाम दिलीप चौक के धांगड़टोली में छापेमारी कर शराब के नशे में दो लोगों व एक महिला को गिरफ्तार किया है। पुलिस गैलन में रखे चार लीटर चुलाई देशी शराब भी जब्त की है। थानाध्यक्ष मनीष कुमार ने बताया कि पुलिस अधीक्षक उपेन्द्रनाथ वर्मा के निर्देश पर विशेष अभियान चलाया जा रहा है। इसी क्रम में धांगड़ टोली में छापेमारी कर दो शराबी व 4 लीटर चुलाई शराब को जब्त करने के साथ एक महिला धंधेबाज को गिरफ्तार किया गया है। जानकारी के अनुसार रविवार की देर शाम पुलिस की ओर से विशेष अभियान चलाया जा रहा था। तभी दिलीप चौक के नजदीक धांगड़टोली में छापेमारी कर एक घर में शराब पी रहे साठी थानाक्षेत्र अंतर्गत बसन्तपुर गांव निवासी मदन यादव व छरदवाली निवासी छोटेलाल साह को गिरफ्तार किया गया। वहा गैलन में रखे 4 लीटर चुलाई देशी शराब को भी पुलिस ने जब्त किया। महिला धंधेबाज मु. माधुरी उस वक्त भागने में सफल रही। जिसे सोमवार की सुबह छापेमारी कर पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। छापेमारी में प्रभारी थानाध्यक्ष सुजीत दास, एएसआई कृष्णा कुमार, दीपनारायण प्रसाद आदि शामिल रहे।