Move to Jagran APP

शिक्षा मंत्री कृष्णनंदन प्रसाद वर्मा ने कहा, RTE की लंबित राशि का शीघ्र करें भुगतान

तिरहुत एसोसिएशन ऑफ अनएडेड स्कूल्स की तरफ से शिक्षा मंत्री को सौंपा गया ज्ञापन। कहा भुगतान नहीं हुआ तो सत्र 2020-21 में निजी स्कूल संचालक नहीं ले सकेंगे नामांकन।

By Ajit KumarEdited By: Published: Wed, 24 Jun 2020 08:36 AM (IST)Updated: Wed, 24 Jun 2020 08:36 AM (IST)
शिक्षा मंत्री कृष्णनंदन प्रसाद वर्मा ने कहा, RTE की लंबित राशि का शीघ्र करें भुगतान
शिक्षा मंत्री कृष्णनंदन प्रसाद वर्मा ने कहा, RTE की लंबित राशि का शीघ्र करें भुगतान

मुजफ्फरपुर, जेएनएन। तिरहुत एसोसिएशन ऑफ अनएडेड स्कूल्स के प्रतिनिधिमंडल ने मंगलवार को पटना जाकर शिक्षा मंत्री कृष्णनंदन प्रसाद वर्मा से मुलाकात की। विभिन्न समस्याओं पर काफी देर तक उनसे वार्ता हुई। प्रतिनिधिमंडल ने अपनी मांगों से संबंधित ज्ञापन शिक्षा मंत्री को सौंपा।

loksabha election banner

प्रशासनिक भेदभाव का आरोप लगाया

शिक्षा के अधिकार कानून (आरटीई)के तहत 25 फीसद स्कूलों में नामांकित बच्चों के पैसों के भुगतान नहीं होने पर प्रशासनिक भेदभाव का आरोप लगाया गया तथा शीघ्र भुगतान की मांग की। एसोसिएशन के सचिव व इंद्रप्रस्थ इंटरनेशनल स्कूल के निदेशक सुमन कुमार ने कहा कि आरटीई की राशि का अगर भुगतान नहीं किया तो सत्र 2020-21 में निजी स्कूल संचालक नामांकन नहीं ले सकेंगे।

कई स्कूल बंद होने के कगार पर

निजी स्कूल में कार्यरत शिक्षक व कर्मियों का भरण-पोषण छात्रों के शुल्क पर निर्भर रहता है। अभी फीस नहीं मिलने से कई निजी स्कूल बंद हो गए और अन्य कई बंद होने के कगार पर हैं। छात्रों-अभिभावकों को किताब एवं स्टेशनरी उपलब्ध कराने के लिए विद्यालय काउंटर खोलने की अनुमति मांगी। मौके पर एजुकेशन इंडिया स्कूल के निदेशक सुनील सहाय, आरके पब्लिक स्कूल के निदेशक भगवान चौधरी, एसके मदर इंटरनेशनल स्कूल के निदेशक दीपक पाहुजा, आरपीएस स्कूल के निदेशक राकेश कुमार, प्रीमियर स्कूल के निदेशक बीके प्रसाद आदि शामिल थे। इधर मंत्री ने एसोसिएशन को अपनी शुभकामनाएं दी। उम्मीद जताई कि अपने उद्देश्यों के साथ शिक्षा जगत में बेहतर कार्य करेगी।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.