Move to Jagran APP

उत्तर बिहार के जेलों में सुबह-सुबह छापेमारी, मोतिहारी केंद्रीय कारा से पांच सेलफोन बरामद

मुजफ्फरपुर समेत उत्तर बिहार के सभी जेलों में बुधवार की सुबह छापेमारी की गई। जेल के सभी वार्डों में तलाशाी ली गई। इस दौरान मोतिहारी केंद्रीय कारा व बेतिया में छापेमारी में सेलफोन व तीन चार्जर बरामद किए गए। जानिए और कहां से क्या मिला..

By Murari KumarEdited By: Published: Wed, 03 Mar 2021 11:08 AM (IST)Updated: Wed, 03 Mar 2021 11:08 AM (IST)
उत्तर बिहार के जेलों में सुबह-सुबह छापेमारी, मोतिहारी केंद्रीय कारा से पांच सेलफोन बरामद
मधुबनी मंडल कारा में छापेमारी कर बाहर निकलते डीएम अमित कुमार, एसपी डॉ. सत्यप्रकाश व अन्य

मुज़फ्फरपुर, जागरण टीम। मुजफ्फरपुर समेत उत्तर बिहार के सभी जेलों में बुधवार की सुबह छापेमारी की गई। जेल के सभी वार्डों में तलाशाी ली गई। इस दौरान खैनी, पान मसाला आदि सामान जब्त किए गए है। वहीं मोतिहारी केंद्रीय कारा व बेतिया में छापेमारी में सेलफोन व तीन चार्जर बरामद किए गए। जानिए और कहां से क्या मिला..

loksabha election banner

मुज़फ्फरपुर सेंट्रल जेल में छापा, सभी वार्डो में ली जा रही तलाशी

मुख्यालय के निर्देश पर स्थानीय अमर शहीद खुदीराम बोस केंद्रीय कारा में पुलिस व प्रशासन की संयुक्त टीम द्वारा छापेमारी की गई। बताया गया कि जेल के सभी वार्डो में तलाशी ली जा रही है। इस दौरान खैनी, पान मसाला आदि सामान जब्त किए गए है। मिठनपुरा थानाध्यक्ष भगीरथ प्रसाद ने बताया कि अभी संयुक्त रूप से तलाशी की कार्रवाई चल रही है। तलाशी पूरी होने के बाद और विस्तृत जानकारी दी जायेगी। बता दे कि गत दिनों भी केंद्रीय कारा में हुई तलाशी में मोबाइल, सिम कार्ड, चार्जर आदि सामान जब्त किए गए थे।

दरभंगा मंडल कारा में प्रभारी डीएम व सिटी एसपी के नेतृत्व में छापा, खाली हाथ लौटी टीम

राज्यव्यापी दरभंगा जेल में बुधवार की सुबह प्रभारी जिलाधिकारी तनय सुल्तानिया व सिटी एसपी अशोक कुमार के नेतृत्व में पुलिस की विशेष टीम ने औचक छापेमारी की। इस दौरान सभी वार्डों की तलाशी ली गई। लेकिन, कहीं से किसी आपत्तिजनक वस्तु की बरामदगी की सूचना नहीं है। 

मधुबनी मंडल कारा एवं झंझारपुर व बेनीपट्टी उपकारा में हुई छापेमारी

 मधुबनी मंडल कारा सहित बेनीपट्टी व झंझारपुर स्थित उपकारा में बुधवार की अहले सुबह छापेमारी की गई। मधुबनी मंडल कारा में डीएम अमित कुमार व एसपी डॉ. सत्यप्रकाश के नेतृत्व में छापेमारी की गई। इस दौरान जेल में कोई आपत्तिजनक सामान बरामद नहीं हो सका। बेनीपट्टी उपकारा में बुधवार की सुबह पांच बजे एसडीएम अशोक कुमार मंडल और डीएसपी अरुण कुमार सिंह ने आधे दर्जन थानाध्यक्षो के साथ उपकारा में छापेमारी की। छापेमारी के दौरान आठ वार्डो का जायजा लिया गया। मेडिकल वार्ड, किचन वार्ड, महिला वार्ड, खाली जगह सहित अन्य जगहों पर तलाशी ली गई, लेकिन कोई आपत्तिजनक सामान बरामद नहीं हुआ। दो घंटे तक चली छापेमारी में पुलिस निरीक्षक राजेश कुमार, सीओ पल्लवी कुमारी गुप्ता, पुनि सह थानाध्यक्ष महेंद्र कुमार सिंह, अड़ेर थानाध्यक्ष राज किशोर कुमार सहित साहरघाट, पतौना, खिरहर के थानाध्यक्ष मौजूद थे। इधर, झंझारपुर में डीसीएलआर सुधीर कुमार सिंहा व डीएसपी आशीष आनंद के नेतृत्व में उपकारा में छापेमारी की गई।

समस्तीपुर मंडल कारा में छापेमारी

समस्तीपुर दुघपुरा स्थित मंडल कारा मे बुधवार सुबह सदर एसडीओ आरके दिवाकर और डीएसपी विजय सिंह के नेतृत्व में छापेमारी की गई। इस दौरान जेल के अंदर अस्पताल समेत सभी वार्डो का गहन निरीक्षण किया गया। काफी संख्या में पुलिस अधिकारी और कर्मी थे। करीब डेढ घंटे तक छापेमारी के बाद कोई भी आपत्तिजनक समान बरामद नही हुआ।

मोतिहारी केंद्रीय कारा में छापेमारी, पांच सेलफोन व तीन चार्जर बरामद

मोतिहारी। राज्य मुख्यालय के निर्देश पर स्थानीय केंद्रीय कारा में भी बुधवार की अहले सुबह छापेमारी की गई। इस दौरान प्रशासनिक टीम ने केंद्रीय कारा के विभिन्न वार्डों की गहन जांच पड़ताल की। छापेमारी के क्रम में जेल में छुपाकर रखे गए पांच सेलफोन तथा तीन चार्जर बरामद किए गए हैं। छापेमारी टीम का नेतृत्व में मोतिहारी सदर के अनुमंडल पदाधिकारी प्रियरंजन राजू तथा सदर डीएसपी अरुण कुमार गुप्ता कर रहे थे। इस अभियान में उनके साथ मोतिहारी नगर, मुफस्सिल व छतौनी थाना की पुलिस के अलावा पुलिस केंद्र के दर्जनों जवान शामिल थे। जेल अधीक्षक विधु कुमार ने इसकी पुष्टि करते हुए बताया कि इस मामले में प्राथमिकी दर्ज करने की प्रक्रिया की जा रही है। इसको लेकर चिह्नित कारा बंदियों के खिलाफ नगर थाने में नामजद प्राथमिकी दर्ज कराई जाएगी।

सीतामढ़ी मंडल कारा में छापा, सभी वार्डो में ली गई तलाशी

सीतामढ़ी: मुख्यालय के निर्देश पर सीतामढ़ी मंडल कारा में पुलिस व प्रशासन की संयुक्त टीम द्वारा छापेमारी की गई। बताया गया कि जेल के सभी वार्डो में तलाशी ली गई है। इस दौरान खैनी, पान मसाला आदि सामान जब्त किए गए है। मंडल कारा में जिला पदाधिकारी और पुलिस अधीक्षक के नेतृत्व में 3 घंटे तक छापेमारी चली। सदर एसडीओ, डीडीसी, समेत कई पदाधिकारी थे। डुमरा थानाध्यक्ष नवलेश कुमार आजाद ने बताया कि विस्तृत जानकारी शाम में दी जाएगी। बीते दिनों भी कारा में हुई तलाशी में मोबाइल, सिम कार्ड, चार्जर आदि सामान जब्त किए गए थे।

शिवहर जेल में पुलिस-प्रशासन का छापा, मचा रहा हड़कंप

शिवहर : एसपी डॉ. संजय भारती के नेतृत्व में बुधवार की अलसुबह शिवहर जेल में पुलिस-प्रशासन की टीम ने संयुक्त रूप से छापेमारी की। दो घंटे तक चली छापेमारी में जेल के सभी 14 वार्ड, सेल और जेल परिसर की सघन तलाशी ली गई। दो घंटे तक चली छापेमारी से जेल में बंद बंदी, जेलकर्मी और जेल प्रशासन में हड़कंप मचा रहा। हालांकि, छापेमारी के दौरान कोई आपत्तिजनक सामग्री नहीं मिली। बताते चले कि, गृह विभाग और राज्य जेल मुख्यालय के निर्देश के आलोक में राज्यव्यापी अभियान के तहत शिवहर जेल में बुधवार की अलसुबह तकरीबन पांच बजे यह छापेमारी की गई। एसपी डॉ.संजय भारती के नेतृत्व में एडीएम शंभु कुमार, एसडीओ मो. इश्तियाक अली अंसारी, इंस्पेक्टर सह नगर थानाध्यक्ष रघुनाथ प्रसाद, पिपराही थानाध्यक्ष अवधेश कुमार, श्यामपुर भटहां थानाध्यक्ष विजय कुमार यादव, तरियानी थानाध्यक्ष रामाशीष पासवान, तरियानी छपरा थानाध्यक्ष सैफ अहमद खान व पुरनहिया थानाध्यक्ष मुन्ना कुमार गुप्ता के साथ सभी थानों के थानाध्यक्ष, पुलिस टीम, सैप तकनीकी टीम और बड़ी संख्या में महिला और पुरुष बल के साथ पुलिस-प्रशासन की संयुक्त टीम ने यह छापेमारी की। इस दौरान बारी-बारी से जेल के सभी 14 वार्डों की सघन तलाशी ली गई। वहीं बंदियों की भी जांच की गई। इसके अलावा जेल के सेल, अस्पताल, किचेन, जेल परिसर व जेल के बाहरी भाग की भी तलाशी ली गई। दो घंटे की तलाशी के बाद टीम वापिस चली गई।

सहायक जेलर आलोक कुमार सिंह ने बताया कि, रूटीन वर्क के तहत मुख्यालय के निर्देश पर यह छापेमारी की गई। छापेमारी के दौरान जेल में किसी भी प्रकार की आपत्तिजनक सामग्री नहीं मिली।

बेतिया मंडलकारा में छापा, दो सेलफोन बरामद

बेतिया : जिलाधिकारी कुंदन कुमार व एसपी उपेंद्रनाथ वर्मा के नेतृत्व में बुधवार की अहले सुबह मंडलकारा में छापेमारी हुई। इस दौरान अधिकारियों ने कारा से दो सेलफोन बरामद किया। छापेमारी के दौरान बड़ी संख्या में प्रशासनिक और पुलिस पदाधिकारी मौजूद रहे। अधिकारियों ने जेल के विभिन्न वार्डों और परिसर की गहन तलाशी ली। सदर एसडीएम विद्यानाथ पासवान ने बताया कि छापेमारी के दौरान जेल के विभिन्न वार्डों की तलाशी ली गई। अस्पताल वार्ड की भी तलाशी हुई। मंडलकारा से दो सेलफोन बरामद किया गया है। दोनों सेलफोन वार्ड में छुपा कर रखा गया था। जेल सुपरिटेंडेंट रामाधार सिंह ने बताया कि छापेमारी के दौरान दो सेलफोन मिला है। सेलफोन जेल के भीतर कैसे पहुंचा, इसकी जांच कराई जा रही है। जानकारी के अनुसार अहले सुबह बड़े संख्या में प्रशासनिक और पुलिस पदाधिकारी जेल गेट पर पहुंचे। डीएम और एसपी के नेतृत्व में बड़ी संख्या में अधिकारियों को देखकर जेल में हड़कंप मच गया। इसके बाद जेल की तलाशी शुरू हुई। पुलिस जवानों ने विभिन्न वार्ड, जेल परिसर, अस्पताल वार्ड आदि की तलाशी ली। घंटो तलाशी के बाद अधिकारी बाहर निकले। छापेमारी के दौरान, बेतिया अंचलाधिकारी व नगर, मुफ्फसिल, कालीबाग, मनुआपुल सहित कई थानों की पुलिस मौजूद रही।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.