Move to Jagran APP

Bihar Board Intermediate Examination के दौरान शिक्षक-कर्मचारी अपने पास में नहीं रखेंगे मोबाइल

Bihar Board Intermediate Examination 2020 अगर कोई मोबाइल फोन रखते हैं तो कानून के‍ विरुद्ध माना जाएगा। गैर वीक्षण शिक्षक व कर्मचारियों के पास मोबाइल मिलने पर डीएम ने दिया आदेश।

By Ajit KumarEdited By: Published: Wed, 05 Feb 2020 02:21 PM (IST)Updated: Wed, 05 Feb 2020 02:21 PM (IST)
Bihar Board Intermediate Examination के दौरान शिक्षक-कर्मचारी अपने पास में नहीं रखेंगे मोबाइल
Bihar Board Intermediate Examination के दौरान शिक्षक-कर्मचारी अपने पास में नहीं रखेंगे मोबाइल

मुजफ्फरपुर, जेएनएन। जिले में इंटर परीक्षा सेंटर पर परीक्षा अवधि में कॉलेज-स्कूल के प्रशासनिक भवन में भी शिक्षक व कर्मचारी मोबाइल फोन का इस्तेमाल नहीं करेंगे। अगर रखते हैं तो इसे कानून का अवहेलना माना जाएगा।

loksabha election banner

डीएम आलोक रंजन घोष ने मंगलवार को औचक निरीक्षण में सेंटर के अंदर मोबाइल होने की जानकारी मिलने के बाद केंद्राधीक्षक को इस बात की चेतावनी दी। जिस स्कूल -कॉलेज में इंटर परीक्षा के केंद्र बनाए गए हैं, उन विद्यालयों में कार्यबाधित नहीं किया गया है। वहां कर्मचारी व शिक्षक समय से आकर छात्र-छात्राओं के मार्कशीट तथा अन्य कार्य कर रहे हैं। वे लोग साथ में मोबाइल फोन भी ला रहे हैं। लेकिन केंद्र के अंदर मोबाइल ले जाना गैरकानूनी है। बिहार विद्यालय परीक्षा समिति का भी आदेश है।

एमडीडीएम कॉलेज में डीएम ने औचक निरीक्षण के दौरान कुछ शिक्षक व कर्मियों के हाथ में मोबाइल फोन देखकर जमा करा लिए। इस पर शिक्षक व कर्मी नाराज हो गए। बाद में तैनात मजिस्ट्रेट ने सभी का मोबाइल दे दिया। उन लोगों का कहना है कि कॉलेज को पूरी तरह बंद करके परीक्षा नहीं लिया जा रहा। सभी शिक्षक व कर्मचारी शैक्षणिक कार्य के लिए हाजिरी लगाकर कार्य करते हैं। इस पर प्राचार्या कनु प्रिया ने परीक्षा अवधि में गैर वीक्षण कर्मियों का मोबाइल एक आलमीरा में बंद कर देने का आदेश दिया है। कहा कि परीक्षा खत्म होने के बाद फिर से उनको मोबाइल दे दिया जाएगा।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.