मुजफ्फरपुर, जेएनएन। जिले में इंटर परीक्षा सेंटर पर परीक्षा अवधि में कॉलेज-स्कूल के प्रशासनिक भवन में भी शिक्षक व कर्मचारी मोबाइल फोन का इस्तेमाल नहीं करेंगे। अगर रखते हैं तो इसे कानून का अवहेलना माना जाएगा।

डीएम आलोक रंजन घोष ने मंगलवार को औचक निरीक्षण में सेंटर के अंदर मोबाइल होने की जानकारी मिलने के बाद केंद्राधीक्षक को इस बात की चेतावनी दी। जिस स्कूल -कॉलेज में इंटर परीक्षा के केंद्र बनाए गए हैं, उन विद्यालयों में कार्यबाधित नहीं किया गया है। वहां कर्मचारी व शिक्षक समय से आकर छात्र-छात्राओं के मार्कशीट तथा अन्य कार्य कर रहे हैं। वे लोग साथ में मोबाइल फोन भी ला रहे हैं। लेकिन केंद्र के अंदर मोबाइल ले जाना गैरकानूनी है। बिहार विद्यालय परीक्षा समिति का भी आदेश है।

एमडीडीएम कॉलेज में डीएम ने औचक निरीक्षण के दौरान कुछ शिक्षक व कर्मियों के हाथ में मोबाइल फोन देखकर जमा करा लिए। इस पर शिक्षक व कर्मी नाराज हो गए। बाद में तैनात मजिस्ट्रेट ने सभी का मोबाइल दे दिया। उन लोगों का कहना है कि कॉलेज को पूरी तरह बंद करके परीक्षा नहीं लिया जा रहा। सभी शिक्षक व कर्मचारी शैक्षणिक कार्य के लिए हाजिरी लगाकर कार्य करते हैं। इस पर प्राचार्या कनु प्रिया ने परीक्षा अवधि में गैर वीक्षण कर्मियों का मोबाइल एक आलमीरा में बंद कर देने का आदेश दिया है। कहा कि परीक्षा खत्म होने के बाद फिर से उनको मोबाइल दे दिया जाएगा।  

Posted By: Ajit Kumar

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस