Move to Jagran APP

L S College, Muzaffarpur: ड्यूक छात्रावास खुला, वर्तमान सत्र के छात्र को ही रहने की मिली अनुमति

L S College Muzaffarpur एलएस कॉलेज में रातभर धरने पर रहे छात्र सुबह वार्ता के बाद खुला छात्रावास। छात्रों और अभिभावक को देना होगा शपथपत्र गैर कानूनी कार्यों में संलिप्तता पर कड़ी कार्रवाई। एसडीओ ने प्राचार्य से कहा कि वर्तमान और वैध छात्र ही छात्रावास में रहेंगे।

By Murari KumarEdited By: Published: Fri, 08 Jan 2021 07:58 AM (IST)Updated: Fri, 08 Jan 2021 07:58 AM (IST)
L S College, Muzaffarpur: ड्यूक छात्रावास खुला, वर्तमान सत्र के छात्र को ही रहने की मिली अनुमति
एलएस कॉलेज में डयूक हॉस्टल को लेकर प्राचार्य ओपी राय से वार्ता करते डीएसपी राम नरेश पासवान

मुजफ्फरपुर, जागरण संवाददाता। एलएस कॉलेज परिसर में छात्र राजवद्र्धन की हत्या के बाद से बंद ड्यूक छात्रावास को प्रशासन के निर्देश के बाद गुरुवार को खोल दिया गया। बुधवार की देर रात से ही छात्र लंगट ङ्क्षसह की प्रतिमा के सामने धरने पर थे। छात्रावास खुलने पर ही धरना समाप्त करने की बात पर अड़े थे। सुबह करीब 10 बजे एसडीओ पूर्वी डॉ.कुंदन कुमार, नगर डीएसपी रामनरेश पासवान, क्यूआरटी और कई थाने की पुलिस के साथ मौके पर पहुंचे। अधिकारियों ने प्राचार्य से वार्ता की और इसके बाद जारी दिशानिर्देशों के अनुसार छात्रावास को खोलने की अनुमति दे दी। अधिकारियों ने छात्रावास का निरीक्षण किया।

prime article banner

 एसडीओ ने प्राचार्य से कहा कि वर्तमान और वैध छात्र ही छात्रावास में रहेंगे। इसकी व्यवस्था सुनिश्चित कराएं। छात्रावास में रहने के लिए छात्र ऑनलाइन और ऑफलाइन आवेदन करें। कॉलेज की ओर से गठित आठ सदस्यीय कमेटी इसपर विचार कर मेधा सूची जारी करेगी। इन्हीं छात्रों को कमरे आवंटित किए जाएंगे। कॉलेज प्रशासन की ओर से छात्रों को फॉर्म दिया गया। इसमें छात्रों को नाम, पूरा पता, आधार संख्या, माता-पिता के साथ पोस्टकार्ड साइज फोटो, छात्र और उनके माता पिता का शपथ पत्र लिया जाएगा। छात्रों को हिदायत देने के बाद प्रशासनिक पदाधिकारी वहां से गए। 

इंटर व पीजी के छात्रों को नहीं मिलेगा कमरा 

छात्रावास में सिर्फ स्नातक के वर्तमान सत्र के छात्रों को ही कमरा आवंटित किया जाएगा। इंटर और पीजी के छात्रों को कमरा आवंटित नहीं किया जाएगा। प्राचार्य डॉ.ओपी राय ने बताया कि पहले दिन कागजी प्रक्रिया पूरी करने के बाद नौ छात्रों को कमरा आवंटित कर दिया गया। पिछले सत्र के छात्रों को नियमानुसार कमरा आवंटित नहीं किया गया। प्राचार्य ने बताया कि वर्तमान सत्र के छात्र कमरा आवंटन के लिए 18 जनवरी तक आवेदन करेंगे। इसके बाद प्रबंधन कमेटी मेधा सूची जारी करेगी। 

अधिकारी करेंगे औचक निरीक्षण 

जिला प्रशासन की ओर से जारी दिशा निर्देश में कहा गया है कि वर्तमान में एक कमरा में एक ही छात्र रहेंगे। विवि और कॉलेज के पदाधिकारी छात्रावास का औचक निरीक्षण करेंगे। छात्रावास में लाठी-भाला समेत किसी प्रकार का हथियार या मादक पदार्थ की बरामदगी होती है तो जिस छात्र के नाम से कमरा आवंटित होगा उसके खिलाफ प्रशासनिक कार्रवाई होगी। छात्रावास में रहने वाले सभी छात्रों की सूची पूरी जानकारी के साथ जिला प्रशासन को भी दी जाएगी। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.
OK