Move to Jagran APP

सीएम नीतीश कुमार के कार्यक्रम रद होने से धरी रह गई रामनगर को अनुमंडल का दर्जा मिलने की उम्मीद

West Champaran सौनाहा के आइटीआइ के भी कार्य शुरू होने की जगी थी संभावना कोरोना संक्रमण की वजह से वाल्‍मीक‍िनगर में कैब‍िनेट की होने वाली बैठक रद कर दी गई है। बैठक को लेकर यहां काफी द‍िनों से चल रही थी तैयारी।

By Dharmendra Kumar SinghEdited By: Published: Sun, 21 Nov 2021 03:19 PM (IST)Updated: Sun, 21 Nov 2021 03:19 PM (IST)
सीएम नीतीश कुमार के कार्यक्रम रद होने से धरी रह गई रामनगर को अनुमंडल का दर्जा मिलने की उम्मीद
वाल्मीकिनगर में होने वाली कैबिनेट की बैठक रद।

पश्‍च‍िम चंपारण (बगहा), जासं। वाल्मीकिनगर में कैबिनेट की बैठक रद होने से अब क्षेत्र के लोगों की उम्मीदें भी धराशायी गई हैं। एक तरफ इस बैठक से बगहा को राजस्व जिला बनने की उम्मीद प्रबल हो गई थी। वहीं स्थानीय लोगों को यह उम्मीद थी कि अगर बगहा को जिला बनाया जाता है तो, रामनगर को भी अनुमंडल का दर्जा मिलेगा। जिससे कई तरह की सुविधाएं यहां पर भी होंगी। स्थानीय निवासी गुड्डू कुमार का कहना है कि मुख्यमंत्री का ध्यान वाल्मीकिनगर के साथ इस क्षेत्र पर भी है। अगर रामनगर को अनुमंडल का दर्जा मिलता तो, यहां काफी विकास होता। भूमि का निबंधन स्थानीय स्तर पर ही होता। इधर शेख फरमान का कहना है कि इससे कई सहूलियत लोगों को मिल जाती। बगहा जाने से भी मुक्ति मिल जाती।

loksabha election banner

वाल्मीकिनगर के कार्यक्रम से प्रखंड के उत्तर स्थित सौनाहा गांव में प्रस्तावित आइटीआइ के निर्माण की आस भी लोगों में जगी थी। जिससे स्थानीय स्तर पर हीं छात्र छात्राओं को तकनीकी ज्ञान मिल पाता। इस क्षेत्र का आइटीआइ के कारण नाम भी रोशन होता। वहीं दूसरे क्षेत्र के बच्चे भी इस क्षेत्र में शिक्षा ग्रहण करने पहुंचते। साथ हीं स्थानीय बच्चों को इसके लिए दूसरे शहर में नहीं जाना पड़ता। परसौनी पंचायत के मुखिया विजय कुमार का कहना है कि सालों से इस क्षेत्र के लोग आस लगाकर बैठे हैं। यह बच्चों के भविष्य का मामला है। इस बार सूबे के मुखिया से भी यह उम्मीद थी कि आइटीअाइ की सौगात मिलेगी। पर, सबकी आस धरी की धरी रही गई। उल्लेखनीय है कि राजगीर के तर्ज पर आगामी 23 नवंबर को वाल्मीकिनगर में कैबिनेट के बैठक की संभावना थी। जिसके लिए युद्धस्तर पर तैयारियां चल रही थी। पर ऐन मौके पर बैठक को स्थगित कर दिया गया है। म‍िली जानकारी के अनुसार कोरोना संक्रमण की वजह से बैठक को रद करना पड़ा। अब पटना में होगी कैब‍िनेट की बैठक।   


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.