Move to Jagran APP

अतिक्रमण के कारण बगहा नगर का विकास कार्य बाधित, अधिकारी उदासीन, लोगों में आक्रोश

पश्‍च‍िम चंपारण के बगहा में पैमाइश के बाद भी नहीं बदले हालात। स्थानीय लोगों में फैल रहा आक्रोश। नगर परिषद क्षेत्र में अतिक्रमण की समस्या से परेशान हैं लोग। गुदरी बाजार कोल्ड स्टोर से अतिक्रमण के कारण विकास कार्य बाधित।

By Dharmendra Kumar SinghEdited By: Published: Fri, 22 Oct 2021 05:55 PM (IST)Updated: Fri, 22 Oct 2021 05:55 PM (IST)
अतिक्रमण के कारण बगहा नगर का विकास कार्य बाधित, अधिकारी उदासीन, लोगों में आक्रोश
अतिक्रमण के कारण बगहा नगर का विकास कार्य बाधित

पश्‍च‍िम चंपारण (बगहा), जासं। पश्‍च‍िम चंपारण जिले के बगहा नगर परिषद क्षेत्र में अतिक्रमण के कारण विकास कार्य बाधित हैं। सात माह पूर्व गुदरी बाजार, कोल्ड स्टोर से अतिक्रमण हटाने को लेकर सभापति जरीना खातून ने अंचलाधिकारी, डीसीएलआर व एसडीएम को पत्र लिखा था। पत्र के आलोक में बगहा एक के तत्कालीन सीओ उदयशंकर मिश्र ने सड़क की पैमाइश कराई। अब उनका स्थानांतरण भी हो चुका है। इसके बावजूद आज भी अतिक्रमण की समस्या बरकरार है। वार्ड पार्षद जुगनू आलम ने अतिक्रमण हटाने के लिए सभापति जरीना खातून, ईओ डॉ. अमित कुमार, सहित अंचलाधिकारी को आवेदन दिया। बावजूद अब तक अतिक्रमण नहीं हटाया गया। दूसरी ओर, वार्ड संख्या नौ के पार्षद मो. इमरान अली ने सड़क व नाली निर्माण कार्य अतिक्रमण के कारण रुक जाने से जुड़ा आवेदन सौंपा है।

loksabha election banner

आवेदन के आलोक में गुरुवार को सभापति प्रतिनिधि फिरेाज आलम, उप सभापति जितेंद्र राव, वार्ड पार्षद मो. इमरान, जुगनू आलम, मो. गयासुद्दीन, रव‍िंंद  कुमार, जदयू के वरीय नेता जैनेंद्र स‍िंंह आदि ने मौके पर पहुंच कर सड़क को अतिक्रमणमुक्त कराया। इसके बाद काम आरंभ हुआ। वहीं दूसरी ओर अनुमंडलीय अस्पताल के सामने कई बार अतिक्रमण हटाया जा चुका है। लेकिन, हर बार अतिक्रमणकारी काबिज हो जाते हैं। डीएम एकेडमी के सामने अतिक्रमण से सुबह दोपहर और संध्या पहर जाम लग जा रहा है। दूसरी ओर अतिक्रमण को हटाने के लिए ईओ और सीओ गंभीर नहीं हैं। अब एसडीएम दीपक मिश्रा ने अतिक्रमण हटाने की पहल किया है। जिससे स्थानीय लोगों के बीच कुछ उम्मीद बंधी है। बगहा के कार्यपालक पदाधिकारी डॉ. अमित कुमार ने बताया कि अतिक्रमणकारियों को चिन्हित करते हुए नोटिस भेजा जा रहा है। इसके साथ ही अतिक्रमण हटाने के लिए बगहा एक और बगहा दो अंचलाधिकारी को पत्र प्रेषित किया गया है।

सड़क हादसे में अधेड़ जख्मी

बगहा। नगर थाना क्षेत्र के छोटकीपट्टी बडग़ांव के समीप सड़क दुर्घटना में एक व्यक्ति जख्मी हो गया। दुर्घटना के बाद वाहन चालक फरार हो गया। उसे स्थानीय लोगों के सहयोग से इलाज के लिए बगहा अनुमंडलीय अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां उपस्थित चिकित्सक डॉ. घनश्याम प्रसाद ने इलाज किया। उन्होंने बताया कि जख्मी व्यक्ति की हालत स्थिर है। जख्मी की पहचान छोटकीपट्टी गांव निवासी नागा यादव के 45 वर्षीय पुत्र बशिष्ठ यादव के रूप में की गई। ज्ञात हो कि आए दिन इस मुख्य मार्ग पर लगातार तेज रफ्तार के कारण दुर्घटनाएं हो रहीं है। बावजूद सड़क पर तेज रफ्तार वाहन चालकों पर कार्रवाई नहीं होने से लोगों में आक्रोश बढ़ता ही जा रहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.