मुजफ्फरपुर, जेएनएन। माड़ीपुर में एनआरसी और सीएए के विरोध में चल रहे धरना स्थल पर दो युवक नशे में धुत्त होकर पहुंचे और जमकर उत्पात मचाया। धरना को संबोधित करने वाले से माइक छीन लिया। खुद माइक पकड़कर गोली मारने और बम से उड़ा देने की धमकी देने लगा। घटना शनिवार रात की है। दोनों की हरकत देखकर धरनार्थी सहम गए। मौके पर मौजूद पुलिसकर्मियों ने दोनों को तुरंत हिरासत में ले लिया। पकड़े जाने पर बचने के लिए एनआरसी और सीएए के विरोध में होने की बात कहने लगा।

 सूचना मिलने पर काजीमोहम्मदपुर थानाध्यक्ष मो. शुजाउद्दीन दलबल के साथ मौके पर पहुंचे और आरोपितों को गिरफ्तार किया। ब्रेथ एनालाइजर जांच में अल्कोहल की पुष्टि हुई। उनकी पहचान तुर्की खरौना के ओमप्रकाश उर्फ विक्की झा और करजा अख्तियारपुर के राजीव कुमार सिंह के रूप में हुई है। दोनों एक ट्रक निर्माण कंपनी के शोरूम में कलेक्शन विभाग में कार्यरत हैं। राजीव की इसी माह शादी होने वाली है।

 रविवार को जब दोनों का नशा उतरा तो काफी पछताने लगे और शर्मिंदा महसूस करते हुए माफी मांगने लगे। थानाध्यक्ष ने बताया कि राजीव के पास से एक लाख एक सौ तीस और विक्की के पास से करीब 36 सौ रुपये मिले हैं। उक्त पैसा कंपनी का होना बताया है। इसकी जांच की जा रही है। इसके अलावा बाइक और दोनों की मोबाइल जब्त है। जमादार देवानंद राम के बयान पर प्राथमिकी दर्ज कर दोनों को जेल भेज दिया गया। 

28 दिनों से जारी है धरना

स्थानीय लोगों ने बताया कि एनआरसी और सीएए के विरोध में 28 दिन से लगातार धरना जारी है। चार दिन पूर्व भी दो युवक पिस्टल लेकर वहां पहुंच गए थे। पिस्टल लहराते हुए धमकी दी गई थी। लेकिन, लोग जब एकजुट हुए तो भाग निकले थे। 

घर जाने को निकला, पहुंचा जेल

दोनों आरोपित गन्नीपुर में अपने एक दोस्त के जन्म दिन की पार्टी में शामिल होने गए थे। वहीं से शराब पीकर नशे की हालत में धुत होकर घर जाने को निकले थे। रास्ते में धरना होता देख रुक गए। मंच पर चढ़कर धरना को संबोधित करने वाले से माइक छीनते हुए धमकी देने लगा। लेकिन, पुलिस ने त्वरित कार्रवाई कर दोनों को पकड़ा और जेल भेज दिया। 

Posted By: Murari Kumar

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

जागरण अब टेलीग्राम पर उपलब्ध

Jagran.com को अब टेलीग्राम पर फॉलो करें और देश-दुनिया की घटनाएं real time में जानें।