मुजफ्फरपुर, जेएनएन। मस्जिद चौक के समीप नाले का आउटलेट बंद किए रविवार को तीन दिन हो गए। इस बीच 50 से अधिक घरों में नाले का पानी घुस चुका है। पानी वहां से जल्द निकाला जाए, इसका उपाय न नगर निगम के अधिकारी कर सके हैं और न कई वार्डों के पार्षद मिलकर कर सके हैं। 

37, 38, 46, 47, 48 सहित अन्य आठ वार्डों के लिंक जुड़े हुए हैं। चैपमैन स्कूल वाली सड़क के अलावा सामने के आदर्श नगर मोहल्ले में भी पानी घुस गया। कोई कारगर उपाय नहीं किए जाने से रविवार तीसरे दिन भी इलाके में तबाही मची रही। लोग महामारी की आशंका से परेशान हैं। गंदे पानी के कारण सांस लेनी मुश्किल हो गई है। जबतक नाला नहीं खुलेगा  घरों से पानी निकलना मुश्किल दिखाई दे रहा है। 

अपर नगर आयुक्त विशाल आनंद ने कहा कि मुख्य नाला हाथी चौक-मिठनपुरा रोड है, जो बेला की तरफ नहर में जाता है। इस नाले को ठीक कर देंगे तो उधर के नाली का पानी इस तरफ आ जाएगा। 

बता दें कि मस्जिद चौक के निकट मोहल्ले के एक व्यक्ति की खाली पड़ी जमीन होकर नाले का पानी बह रहा था। उधर निर्माण कार्य शुरू किया गया है। इसको लेकर उन लोगों ने नाला बंद किया गया है। इधर देवनाथ सिंह सहित दो लोगों को नाला बंद करने का नोटिस भेजा गया है। सिंह ने कहा कि खुद उनके घर में पानी घुसा हुआ है। बावजूद निगम की ओर से उन्हें ही नाला बंद करने के दोषी मानते हुए नोटिस भेज दिया है। 

मोहल्ले के लोगों ने बताई पीड़ा

वार्ड 46 के रहने वाले मनोज शर्मा, सुनील शर्मा, ललन पासवान, शिवा शर्मा, मो. हसीब, मो. शाहिद, मो. मन्नान आदि ने बताया कि यहां के लोगों के घरों में घुटना भर नाले का पानी घुस गया है। नाली के पानी की निकासी बंद है। इसके कारण मोहल्ले के कई चापाकल डूब चुके हैं। 

Posted By: Murari Kumar

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस