Move to Jagran APP

समस्‍तीपुर में डबल मर्डर, हत्‍या के प्रत‍िशोध में लाठी-डंडे से पीटकर मार डाला

Samastipur crime News हसनपुर के परिदह में पीटकर दो लोगों की हत्‍या। पहली हत्या के प्रतिशोध में दूसरे घटना को दिया अंजाम। जीतन यादव की हत्या के बाद कारी यादव को भी पीटकर मार डाला। आपसी वर्चस्व को लेकर दोनों में वर्षों से चली आ रही थी अदावत।

By Dharmendra Kumar SinghEdited By: Published: Thu, 26 May 2022 09:11 PM (IST)Updated: Thu, 26 May 2022 09:11 PM (IST)
समस्‍तीपुर में डबल मर्डर, हत्‍या के प्रत‍िशोध में लाठी-डंडे से पीटकर मार डाला
समस्‍तीपुर के हसनपुर में विलाप करते मृत कारी यादव के स्वजन

समस्तीपुर,जासं। हसनपुर थाना क्षेत्र के परिदह गांव में गुरुवार को वर्चस्व की लड़ाई को लेकर दो पक्षों के बीच हुई हिंसक झड़प में पहले (42) वर्षीय युवक जीतन यादव की मौत घटनास्थल पर ही हो गई। इसके बाद ईख के खेत में छिपे आरोपित कारी यादव (45) को भी दूसरे पक्ष के लोगों ने पीट-पीटकर मार डाला। पुलिस ने दोनों शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। घटना के बाद गांव में तनाव है। पुलिस कैंप कर रही है। अभी तक किसी भी पक्ष की ओर से प्राथमिकी दर्ज नहीं करायी गई है।

loksabha election banner

गुरुवार करीब 12.30 बजे दिन में स्व. उरो यादव के पुत्र जीतन यादव बाइक से गांव में घूम रहे थे। अचानक गांव के ही बुच्ची यादव, अमरजीत यादव, कारी यादव आदि ने लाठी डंडे से हमला कर दिया। इसमें जीतन यादव गंभीर रूप से जख्मी हो गए। स्थानीय लोगों ने जख्मी को इलाज के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र हसनपुर में भर्ती कराया, लेकिन चिकित्सक ने मृत घोषित कर दिया। इस घटना के बाद फरार कारी यादव को बगल के एक गन्ने की खेत में छिपे रहने की जानकारी पर मृतक के स्वजनों ने उक्त गन्ने की खेत में खोजबीन शुरू की तो आरोपित कारी पकड़ में आ गया। इसके बाद सभी उसपर टूट पड़े। लाठी डंडे से उसपर भी प्रहार किया। मृतक के स्वजनों ने कारी की इतनी पिटाई कर दी कि वह बुरी तरह जख्मी हो गए।

पुलिस को सूचना देकर उसे हवाले भी कर दिया। पुलिस ने उसे सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया, लेकिन गंभीर स्थिति देख प्राथमिक उपचार के बाद सदर अस्पताल समस्तीपुर रेफर कर दिया। समस्तीपुर ले जाने के क्रम में रास्ते में ही कारी ने दम तोड़ दिया। दोहरे हत्याकांड की जानकारी मिलते ही डीएसपी सहियार अख्तर घटनास्थल पर पहुंचकर पुलिस बल के साथ कैप कर रहे हैं। फिलहाल परिदह गांव में स्थिति तनावपूर्ण है। डीएसपी ने उसे नियंत्रित बताया है।

परिदह गांव के लोगों का कहना है कि मृतक और कारी यादव के बीच वर्षों से वर्चस्व को लेकर विवाद चलता आ रहा था। दो दिन पूर्व बेंगलुरु से हार्ट का इलाज कराकर घर आए थे। बुधवार को मौका मिलने पर कारी यादव के समर्थकों ने घटना को अंजाम दे डाला। थानाध्यक्ष निशा भारती ने बताया कि शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। फिलहाल मृतक के स्वजनों के द्वारा नामों का खुलासा किए जाने के बाद हत्यारों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.