मुजफ्फरपुर, जेएनएन। सरस्वती पूजा पर अश्लील गाना बजाने वाले पर सख्त कार्रवाई होगी। डीजे बजने पर भी पाबंदी रहेगी। पूजा के दौरान किसी तरह की गड़बड़ी करने वालों पर भी नजर रहेगी। मूर्ति विसर्जन के लिए जो रूट निर्धारित किए जाएंगे उसका उल्लंघन नहीं होगा। ऐसा करनेवालों पर भी कार्रवाई होगी।

 शनिवार को शांति समिति की बैठक में एसएसपी मनोज कुमार ने कहा कि पूजा में विधि व्यवस्था की समस्या उत्पन्न नहीं होने दी जाएगी। उचक्के, छेड़छाड़ करने वाले, अफवाह फैलाने वालों पर सख्ती से निपटा जाएगा। सोशल मीडिया पर भी पुलिस की नजर रहेगी। जुलूसों को नियंत्रित करने के लिए 144 की करवाई होगी। विधि व्यवस्था बनाए रखने के लिए जिले में 241 स्टैटिक मजिस्ट्रेट व पुलिस पदाधिकारी के अलावा 10 सेक्टर मजिस्ट्रेट की प्रतिनियुक्ति की गई है। पीआइआर में नियंत्रण कक्ष कार्य करता रहेगा।

 सभी आयोजकों को निर्देश दिया गया है कि वे पूजा पंडाल में सीसीटीवी कैमरा लगवाएं। पंडालों को सार्वजनिक स्थान घोषित किया गया है। यहां धूमपान पर पाबंदी रहेगी। किसी भी सूरत में नदी घाटों पर नाव का परिचालन विसर्जन के लिए नहीं करने दिया जाएगा।

 जिला परिषद सभागार में आयोजित इस बैठक में जिला परिषद अध्यक्ष, इंद्रा देवी, अपर समाहर्ता, आपदा अतुल कुमार वर्मा, जिला परिवहन पदाधिकारी मो. नजीर अहमद, एसडीओ पूर्वी डॉ. कुंदन कुमार, शांति समिति के सदस्य पंडित विनय पाठक, इरशाद हुसैन गुड्डू, राईन शाहिद इकबाल मुन्ना आदि मौजूद थे।

 

Posted By: Ajit Kumar

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस