Move to Jagran APP

बाधा को हर हाल में दूर कर निर्बाध रूप से करें विद्युत की आपूर्ति : डीएम

विद्युत आपूर्ति को लेकर मिल रही शिकायतों पर डीएम डॉ. चंद्रशेखर सिंह ने बैठक कर सभी विद्युत कार्यपालक अभियंताओं को निर्देश दिया है। विद्युत आपूर्ति में उत्पन्न बाधा को खत्म कर निर्बाध आपूर्ति सुनिश्चित करने को कहा है। कहा कि पूरी मुस्तैदी और तत्परता के साथ कार्य करें ताकि आम-आवाम को बिजली की उपलब्धता को लेकर परेशानियों का सामना नहीं करना पड़े।

By JagranEdited By: Published: Fri, 07 Aug 2020 02:09 AM (IST)Updated: Fri, 07 Aug 2020 02:09 AM (IST)
बाधा को हर हाल में दूर कर निर्बाध रूप से करें विद्युत की आपूर्ति : डीएम
बाधा को हर हाल में दूर कर निर्बाध रूप से करें विद्युत की आपूर्ति : डीएम

मुजफ्फरपुर। विद्युत आपूर्ति को लेकर मिल रही शिकायतों पर डीएम डॉ. चंद्रशेखर सिंह ने बैठक कर सभी विद्युत कार्यपालक अभियंताओं को निर्देश दिया है। विद्युत आपूर्ति में उत्पन्न बाधा को खत्म कर निर्बाध आपूर्ति सुनिश्चित करने को कहा है। कहा कि पूरी मुस्तैदी और तत्परता के साथ कार्य करें, ताकि आम-आवाम को बिजली की उपलब्धता को लेकर परेशानियों का सामना नहीं करना पड़े। द्वारिकानगर सुपर पावर ग्रिड से चंदवारा, मिस्कॉट, बेला, मार्कन, ढोली, बंदरा, गायघाट एवं अन्य विद्युत उपकेंद्र जुड़े हैं।

prime article banner

मुशहरी ग्रिड की विद्युत आपूर्ति दरभंगा पावर ग्रिड से होती रही है। परंतु दरभंगा ग्रिड में जलजमाव के कारण आपूर्ति बाधित है। इसलिए मुशहरी ग्रिड में बिजली आपूर्ति के लिए वैकल्पिक व्यवस्था के तहत मोतिहारी से बिजली की आपूर्ति की जा रही है। इस पर डीएम ने मुशहरी ग्रिड और उससे संबंधित सभी विद्युत उपकेंद्र की समस्या का समाधान शीघ्र करने का निर्देश दिया। इस पर अभियंताओं ने शुक्रवार तक समस्याओं का समाधान कर लेने की बात कही। कार्यपालक अभियंता द्वारा बताया गया कि एसकेएमसीएच पावर ग्रिड से सात विद्युत उपकेंद्र, एसकेएमसीएच, एमआइटी, सिकंदरपुर, कटरा,सीएपीएफ, बनघारा एवं बोचहां जुड़े हैं। एसकेएमसीएच ग्रिड में एनटीपीसी कांटी से विद्युत आपूर्ति की जाती है। कांटी थर्मल के अधिकारियों ने बताया कि कांटी थर्मल से विद्युत आपूर्ति में कोई बाधा नहीं है। कार्यपालक अभियंता विद्युत द्वारा बताया गया कि एसकेएमसीएच ग्रिड एवं उससे संबंधित विद्युत उपकेंद्र को लेकर जो समस्याएं थी उसका समाधान कर लिया गया है। अपडेट लेने के बाद डीएम ने निर्देश दिया कि किसी भी तरह का फॉल्ट होने पर तुरंत ठीक करें। शहरी और ग्रामीण क्षेत्रों में पीएसएस और सेक्शन वाइज किसी भी तरह के फाल्ट को दूर करने के लिए जितनी टीमें कार्य कर रही हैं, उनकी पूरी सूची उपलब्ध कराएं। बता दें कि, जिले में 33 विद्युत उप केंद्र कार्यरत हैं। जिसमें से 5 विद्युत उप केंद्र दूसरे जिलों के ग्रिड से कनेक्टेड हैं। वही 19 विद्युत उप केंद्रों का निर्माण तीव्र गति से किया जा रहा है। जिसमें से बाजार समिति, सिटी पार्क, कन्हौली और रामदयालु विद्युत उप केंद्र का निर्माण एक से डेढ़ महीने के अंदर पूर्ण कर लिया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.