Move to Jagran APP

Muzaffarpur Nagar Nigam : उपनगर आयुक्तों को मिला गंदगी व जलजमाव को दूर करने जिम्मा

Muzaffarpur Nagar Nigam नगर आयुक्त मनेश कुमार मीणा ने राकेश कुमार हीरा कुमारी व रंधीर लाल को सौंपी अंचलवार जिम्मेदारी।

By Ajit KumarEdited By: Published: Wed, 19 Aug 2020 10:05 PM (IST)Updated: Wed, 19 Aug 2020 10:05 PM (IST)
Muzaffarpur Nagar Nigam : उपनगर आयुक्तों को मिला गंदगी व जलजमाव को दूर करने जिम्मा
Muzaffarpur Nagar Nigam : उपनगर आयुक्तों को मिला गंदगी व जलजमाव को दूर करने जिम्मा

मुजफ्फरपुर, जेएनएन। Muzaffarpur Nagar Nigam : शहर जलजमाव और गंदगी से जूझ रहा है। निगम हालात से निपटने को लगातार काम कर रहा है। व्यवस्था को और बेहतर बनाने के लिए नगर निगम के तीनों उप नगर आयुक्तों को भी अब इस काम में लगाया गया है। शहर के दस अंचलों का बंटवारा उनके बीच किया गया है और अपने-अपने अधीन अंचलों से जलजमाव व गंदगी की समस्या दूर करने का जिम्मा उनको सौंपा गया है।

loksabha election banner

पानी निकासी की गति काफी धीमी

नगर आयुक्त द्वारा जारी आदेश के अनुसार उपनगर आयुक्त राकेश कुमार को अंचल एक, दो व तीन, हीरा कुमारी को अंचल चार, पांच, छह व सात और रणधीर लाल को अंचल आठ, नौ व दस का जिम्मा दिया गया है। नगर आयुक्त ने आदेश में कहा है कि पिछले कुछ दिनों में बारिश से शहर के कुछ इलाकों में जलजमाव की शिकायतें अभी प्राप्त हो रही हैं। कुछ क्षेत्र यथा बीबीगंज, मिठनपुरा, पंकज मार्केट, स्टेशन रोड, मोतीझील, बेला आदि में पानी निकासी काफी धीमी गति से हो रही है। अधिकतर मुख्य सड़कों से पानी की निकासी हो चुकी है, लेकिन वार्ड की गलियों में अभी जलजमाव है। उन्होंने कहा है कि कुछ क्षेत्रों में नाला पर स्लैब बड़ी व भारी होने से सफाई नहीं हो पाई है। इनको हटाकर या काटकर सफाई की आवश्यकता है।

अतिक्रमण हटाने की आवश्यकता

कुछ नालों में अतिक्रमण करके प्रवाह के मार्ग को संकीर्ण कर दिया गया है। इन क्षेत्रों से अतिक्रमण हटाने की आवश्यकता है। अभी जलजमाव को दूर करने व शहर की सफाई व्यवस्था सुचारु करने में और अधिक प्रयास करने की जरूरत है। इसलिए अपर नगर आयुक्तों को ये जिम्मेदारी सौंपी गई है। उनको अपने-अपने अधीन अंचल के वार्डो में जाकर समस्या को दूर करने को कहा गया है। उनके निर्देश पर वहां उपकरणों की व्यवस्था करने का निर्देश प्रभारियों को दिया गया है। अपर नगर आयुक्त विशाल आनंद को पूरे शहर का इस कार्य के लिए नोडल पदाधिकारी बनाया गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.