मुजफ्फरपुर, जेएनएन। Muzaffarpur Coronavirus News Update: कोरोना के बढ़ते संक्रमण के बीच एमआइटी में बनाए गए क्वारंटाइन सेंटर में जिले के सरकारी स्कूलों के 11 शिक्षकों की प्रतिनियुक्ति की गई है। जिला शिक्षा पदाधिकारी डॉ.विमल ठाकुर ने बताया कि इन शिक्षकों को पत्र भेज दिया गया है। साथ ही उन्हें अविलंब योगदान देने को कहा गया है। बताया कि इन शिक्षकों के वेतन का भुगतान संबंधित विद्यालयों से ही होगा।

 प्रतिनियुक्त शिक्षकों में मध्य विद्यालय नकटा के शशांक शेखर, मध्य विद्यालय नरियार के जयविंद, मध्य विद्यालय हरनाही के उमेश कुमार, उ.म.वि फतेहां के शशिभूषण, प्राथमिक वि.बथना के प्रकाश कुमार, प्राथमिक वि.बथना हिंदी के मनोज कुमार मिश्र, उ.म.वि.बगही हिंदी के संजय कुमार रौशन, उ.म.वि.सादातपुर के अशोक कुमार, उ.म.वि.सादातपुर के राजकुमार साह, प्रा.वि बैरिया उर्दू के मो.नजरे हसन और मो.शमशाद की तैनाती की गई है। इधर, सुरक्षा के लिए किट उपलब्ध नहीं होने के कारण शिक्षक भयभीत हैं।

शिक्षक घर से ही करेंगे सीबीएसई की कॉपियों की जांच

लॉकडाउन के कारण सत्र विलंब नहीं हो इसको लेकर सीबीएसई ने गाइडलाइन जारी किया है। इसके तहत सीबीएसई की 10वीं और 12वीं की उत्तर पुस्तिकाओं का मूल्यांकन शिक्षक घर बैठे ही करेंगे। इसको लेकर सनशाइन प्रेप स्कूल, डीएवी बखरी, डीएवी मालीघाट, केंद्रीय विद्यालय और जीडी मदर को केंद्र बनाया गया है। इन केंद्रों से विषयवार कॉपियों को पूरी सुरक्षा के साथ शिक्षकों के घर तक पहुंचाया जाएगा। इन वाहनों को कॉपियों काे ले जाने के लिए डीएम की ओर से अनुमति मिलेगी। एमएचआरडी की ओर से जारी गाइड लाइन के अनुसार केंद्रों पर कॉपियों की जांच नहीं की जानी है। ऐसे में सीबीएसई की आेर से यह पहल की गई है।

Posted By: Murari Kumar

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस