समस्तीपुर, जासं। अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ताओं ने रेलवे भर्ती बोर्ड (आरआरबी) एनटीपीसी परीक्षा के रिजल्ट में संशोधन की मांग को लेकर प्रदर्शन कर रहे अभ्यर्थियों पर लाठीचार्ज के खिलाफ मंगलवार को शहर में प्रतिरोध मार्च निकाला। मार्च शहर के काशीपुर स्थित विद्यार्थी भवन से निकाला गया। साथ ही सरकार के विरोध में जमकर नारेबाजी की। इस दौरान स्टेडियम गोलंबर चौराहा के समीप आरआरबी चेयरमैन वीके त्रिपाठी का पुतला दहन किया गया। नेतृत्व नगर सह मंत्री सिंटू पांडे ने किया।

प्रदर्शनकारियों द्वारा विगत दिनों एनटीपीसी की प्रकाशित रिजल्ट में व्यापक गड़बड़ी पर विरोध जताया गया। इस दौरान एक सभा आयोजित हुई। सभा को संबोधित करते हुए प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य अनुपम झा ने कहा कि जिस दिन से परिणाम प्रकाशित हुआ है छात्रों के बीच आक्रोश का माहौल है। छात्र विभिन्न माध्यमों से आंदोलनरत है। अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद रेलवे भर्ती बोर्ड से मांग किया है कि छात्रों के बीच में असंतोषजनक की स्थिति है उसका तत्काल समाधान किया जाए।

जिला संयोजक मुलायम सिंह यादव ने कहा कि छात्र अपने हक की लड़ाई लड़ रहे हैं। छात्रों पर जिस प्रकार लाठीचार्ज किया गया है वह दुर्भाग्यपूर्ण है। अगर छात्रों की मांग पर रेलवे भर्ती बोर्ड तत्काल संज्ञान नहीं लिया तो विद्यार्थी परिषद छात्रों को न्याय मिलने तक चरणबद्ध आंदोलन करेंगे। साथ ही रेलवे ग्रुप डी में परीक्षा परीक्षा की बजाए एक ही परीक्षा लेने की मांग की। रेल पुलिस प्रशासन के द्वारा छात्रों पर जो लाठीचार्ज किया गया है वह काफी निंदनीय है। मौके पर समस्तीपुर व बेगूसराय विभाग के सह संयोजक रंधीर कुमार सिंह, बीआरबी कॉलेज के महासचिव विवेक सिन्हा, कुंदन कुमार, विशाल यादव, निर्दोष कुमार, समस्तीपुर कॉलेज छात्र संघ कोषाध्यक्ष लालू यादव, लक्ष्मी रतन शुक्ला, अमित सिंघानिया, सचिन, प्रशांत झा, शुभम कुमार, आसिफ इकबाल जैन, सचिन, शशि, सोनू, दीपक, अभिषेक, ठाकुर नमन सिंह, चंदन सिंह, चंदन यादव, नीतीश कुमार, विभूति आदि उपस्थित रहे।

Edited By: Dharmendra Kumar Singh