मुजफ्फरपुर। लंबित परीक्षा कराए जाने की मांग को लेकर छात्रों ने शनिवार को बीआरए बिहार विश्वविद्यालय के कुलपति का घेराव किया। इस दौरान छात्रों ने उग्र तेवर दिखाए। वीसी कक्ष का एसी ही नहीं पंखा तक बंद कर दिया। करीब 45 मिनट तक छात्रों ने उन्हें उमस भरी गर्मी में रखा। कुलपति ने गुरुवार तक परीक्षा कार्यक्रम जारी करने का आश्वासन दिया।

वैशाली इंस्टीट्यूट ऑफ बिजनेस एंड रूरल मैनेजमेंट के छात्रों का जत्था सुबह दस बजे ही विश्वविद्यालय पहुंच गया था। उन्हें जानकारी मिली कि अभी वीसी अपने आवास पर हैं। इस पर वे सीधे वहां जाकर नारेबाजी करने लगे। कुलपति को जानकारी मिलने पर वे आवास से वीसी कक्ष पहुंचे। इस पर स्नातक के छात्र भी वहां पहुंच गए। जानकारी मिलने पर विश्वविद्यालय छात्र संघ के अध्यक्ष बसंत कुमार भी पहुंचे। इस तरह वीसी को उनके कक्ष में चारों तरफ से छात्रों ने घेर लिया गया। मौके पर परीक्षा नियंत्रक डॉ. ओपी रमण भी मौजूद थे।

छात्रों का कहना था कि स्नातक वोकेशनल कोर्स की परीक्षा तिथि समय पर जारी नहीं हो पाई है। हाल यह है कि बीबीए बैच 2017-20 की फ‌र्स्ट सेमेस्टर की परीक्षा अभी तक नहीं हो पाई है। वहीं, सत्र शुरू हुए नौ माह गुजर गए हैं। सत्र 2016-19 की अभी तक मात्र एक सेमेस्टर की परीक्षा हुई है। इतना विलंब होने से उन लोगों का भविष्य अधर में लटक जाएगा।

उधर, स्नातक प्रथम व द्वितीय वर्ष की परीक्षा की तिथि अभी तक जारी नहीं हो पाई है। आखिर, कब परीक्षा की तिथि घोषित होगी। इस पर कुलपति ने कहा कि एक सप्ताह में परीक्षा की तिथि घोषित हो जाएगी। इस पर छात्रों ने लिखित रूप से देने को कहा। इसी पर पौन घंटे तक नारेबाजी, विरोध होता रहा। अंत में किसी तरह समझाकर छात्रों को शांत कराया गया। इसके बाद वहां से छात्र गए।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस