Move to Jagran APP

एईएस प्रभावित गांवों का दिल्ली की टीम ने लिया जायजा Muzaffarpur News

पीडि़त परिवार के सदस्यों से मिलकर लीं कई जानकारियां। एईएस बीमारी से बचाव के लिए लोगों को किया जागरूक।

By Ajit KumarEdited By: Published: Mon, 01 Jul 2019 09:32 AM (IST)Updated: Mon, 01 Jul 2019 09:32 AM (IST)
एईएस प्रभावित गांवों का दिल्ली की टीम ने लिया जायजा Muzaffarpur News
एईएस प्रभावित गांवों का दिल्ली की टीम ने लिया जायजा Muzaffarpur News

मुजफ्फरपुर, जेएनएन। एईएस जैसे घातक बीमारी से निजात के लिए दिल्ली से आए एईएस विशेषज्ञ डॉ. संतोष तिवारी अपनी टीम के सदस्यों के साथ इससे हुई मौत और प्रभावित बाड़ादाउद गांव पहुंचे। वहां लोगों से मिलकर बीमारी की रोकथाम के लिए सुझाव दिए। साथ ही वैसे परिवारों की आर्थिक और सामाजिक स्थिति का अवलोकन किया। अन्य प्रभावित विशुनपुर, सरैया, चांदपुरा समेत अन्य कई गांवों के पीडि़त परिवारों से मिलकर बीमारी के लक्षण, किए गए भोजन के साथ भौगोलिक स्थिति की समीक्षा की ।

loksabha election banner

दूसरी ओर चिकित्सा पदाधिकारी डॉ. उमेश चंद्र शर्मा के नेतृत्व मे बनी टीम ने गरीबा गांव पहुंचकर महादलित बस्ती के लोगों को बीमारी से बचाव के प्रति जागरूक करते हुए ओआरएस के पैकेज का वितरण किया। मौके पर हेल्थ मैनेजर अमन कुमार, विजय कुमार समेत अन्य अधिकारी मौजूद थे।

लापरवाह आशा को चयनमुक्त करने को डीएम को भेजा प्रस्ताव

दिल्ली से आए एईएस विशेषज्ञ डॉ.संतोष तिवारी को जांच में सहयोग नहीं करने के आरोप में आनंदपुर खरौनी पंचायत के 165 केंद्र की आशा रिंकू देवी को चयनमुक्त करने का प्रस्ताव टीम ने भेजा है। डॉ.उमेशचंद्र शर्मा ने बताया कि आशा को बुलाए जाने के बावजूद नहीं आ सकीं। लापरवाही के आरोप मे उन्हें चयनमुक्त करने का प्रस्ताव डीएम को भेजा गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.