Move to Jagran APP

शिवहर में कारोबारी की हत्या कर फेंका शव, घटना के विरोध में फूटा गुस्सा

नाराज लोगों ने शिवहर सब्जी मंडी के पास चंपारण-शिवहर-सीतामढ़ी एनएच 104 को जाम कर काटा बवाल।जगह-जगह टायर जलाकर की आगजनी कार्रवाई की मांग को लेकर की नारेबाजी। स्वजनों ने लगाया हत्या कर शव फेंके जाने का आरोप पुलिस बता रही हादसा।

By Ajit KumarEdited By: Published: Wed, 18 May 2022 09:19 AM (IST)Updated: Wed, 18 May 2022 09:19 AM (IST)
शिवहर में कारोबारी की हत्या कर फेंका शव, घटना के विरोध में फूटा गुस्सा
हत्या और हादसे के बीच उलझी पुलिस कर रही पोस्टमार्टम रिपोर्ट का इंतजार। फोटो: जागरण

शिवहर, जासं। शिवहर शहर के वार्ड चार निवासी सब्जी कारोबारी धर्मेंद्र कुमार (26) की हत्या के विरोध में बुधवार की सुबह शहरवासियों का गुस्सा फूट पड़ा। हत्या का आरोप लगाते हुए स्वजन समेत शहरवासियों ने शिवहर सब्जी मंडी के पास चंपारण-शिवहर-सीतामढ़ी एनएच 104 को जाम कर बवाल काटा। नाराज लोगों ने हाईवे पर सब्जी मंडी के पास जगह-जगह टायर जलाकर आगजनी की। साथ ही नारेबाजी कर आक्रोश जताया। मुआवजा और कार्रवाई की मांग को लेकर लोगों ने हाईवे को घंटों जाम रखा। घटना के विरोध में सब्जी मंडी के सभी दुकानदार अपनी दुकान बंद कर विरोध जता रहे है। आक्रोश का दायरा लगातार बढ़ रहा है। सूचना के बाद मौके पर पहुंचे एसडीपीओ संजय कुमार पांडेय और नगर थानाध्यक्ष रघुनाथ प्रसाद ने लोगों को समझाने का प्रयास किया। लेकिन, लोग नहीं माने। मृतक के स्वजन, हत्या कर शव को बंग्ला पुल के पास फेंके जाने का आरोप लगा रहे है। स्वजनों का कहना है कि मृतक के पीठ पर पिटाई के निशान है। जबकि, एसडीपीओ संजय कुमार पांडेय ने मौत का कारण सड़क हादसा बताया है। एसडीपीओ ने बताया कि, मामले की जांच की जा रही है। इधर, हत्या और हादसे के बीच उलझी पुलिस को पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने का इंतजार है।

loksabha election banner

बताया गया हैं कि, शिवहर शहर के वार्ड चार निवासी विजय साह के पुत्र धर्मेंद्र कुमार की सब्जी मंडी में अपनी दुकान है। वह इलाके के बड़े सब्जी कारोबारी रहे है। शिवहर व चंपारण के विभिन्न इलाकों से सब्जी लाकर वह शिवहर में बेचते रहे है। इसके लिए अक्सर धर्मेंद्र का चंपारण आना-जाना रहता है। इस क्रम में वह मंगलवार की शाम पूर्वी चंपारण जिले के मधुबन गए थे। अक्सर वह रात आठ से नौ बजे तक घर लौटते रहे है। लेकिन, मंगलवार की रात नौ बजे तक वह वापिस नहीं आए। मोबाइल भी स्वीच आफ आने के बाद स्वजनों में अनहोनी की आशंका हुई। स्वजनों ने श्यामपुर भटहां और नगर थाने से संपर्क किया। इसके बाद एनएच के नयागांव-पहाड़पुर के बीच धनहरा मोड़ के बंग्ला चौक के पास स्थित धनहारा के मोड़ के पास से सड़क के किनारे जख्मी हालत में धर्मेंद्र मिले। पास में उनकी बाइक भी गिरी मिली। इसके बाद स्वजन और श्यामपुर भटहां थाना पुलिस भी मौके पर पहुंची। पुलिस ने बाइक जब्त करते हुए धर्मेंद्र को सदर अस्पताल पहुंचाया। जहां से उसे रेफर कर दिया। स्वजन इलाज के लिए एसकेएमसीएच ले हीं जा रहे थे कि, रास्ते में उसकी मौत हो गई। सुबह होते ही लोग नाराज हो गए और सड़क पर उतर कर प्रदर्शन करना शुरू कर दिया। इधर, पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए सरोजा सीताराम सदर अस्पताल शिवहर भेज दिया है। इधर, लोगों का प्रदर्शन जारी है। जबकि, सब्जी मंडी समेत पूरे शहर में बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात कर दिए गए है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.