मुजफ्फरपुर : सदर थाना क्षेत्र के डुमरी दुबे टोला से चार दिनों से अपहृत दिलीप कुमार का शव शनिवार को उसी इलाके के एक पोखर से मिला। इसके बाद इलाके में सनसनी फैल गई। घटना को लेकर लोग आक्रोशित हो गए। हत्या कर शव फेंके जाने का आरोप लगाया। सदर थाने की पुलिस ने उग्र लोगों को समझाकर शांत कराने की कोशिश की। इसके बाद शव को पोखर से बाहर निकाला गया। नाक व मुंह से खून निकल रहा था। गर्दन पर भी जख्म का निशान मिला है। फिलहाल पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा है।

पुलिस का कहना है कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद ही मौत के सही कारण का पता चलेंगे। स्वजनों ने पूर्व के विवाद में हत्या करने का आरोप लगाया गया है। घटना के बाद उसके स्वजनों में कोहराम मच गया। युवक की पत्‍‌नी, मा व पिता चीत्कार मारकर रोने लगे। घटना को लेकर उग्र लोगों ने शव के साथ डुमरी रोड को जाम कर दिया। टायर जलाकर आगजनी की और पुलिस-प्रशासन के विरुद्ध नारे लगाए। मौके पर मौजूद पुलिसकर्मियों ने उग्र लोगों को समझाने की कोशिश की, लेकिन वे हत्यारे की गिरफ्तारी की मांग पर अड़े थे। हालांकि थानाध्यक्ष के समझाने के बाद वे शांत हुए। पुलिस पूछताछ में स्वजनों ने एक पड़ोसी पर अपहरण कर हत्या का आरोप लगाया गया है। स्वजनों ने पुलिस को बताया कि पाच साल पूर्व पड़ोस के एक युवक से दिलीप का विवाद हुआ था। इस मामले में प्राथमिकी दर्ज कराई गई थी। इसको लेकर दोनों के बीच विवाद चल रहा था। स्वजनों का कहना है कि आरोपित हत्या की धमकी दे रहा था। इससे दिलीप ननिहाल में रहने चला गया था। करीब चार साल तक वहीं रहा। एक साल पूर्व उसकी शादी हुई थी। उसे एक बेटी भी है। इन दिनों वह घर पर था। इसी बीच 28 दिसंबर की रात उसके मोबाइल पर एक नंबर से काल आई। रात में वह खाना खाकर घर में बिना किसी को बताए निकल गया, लेकिन लौटकर घर नहीं आया। इसके बाद स्वजन चिंतित हो गए। खोजबीन में कोई पता नहीं चलने पर अपहरण की प्राथमिकी दर्ज कराई गई थी। जांच के दौरान पोखर के पास से दो दिन पूर्व उसके कपड़े मिले थे। इस पर पुलिस ने पोखर में तलाश कराई थी, लेकिन शव नहीं मिला था। इस बीच शनिवार को शव मिलने के बाद इलाके के लोग आक्रोशित होकर हंगामा करने लगे। स्वजनों ने पुलिस पर भी शिथिलता बरतने का आरोप लगाया गया है। हालांकि पुलिस का कहना है कि जिस पर संदेह जताया गया है। उसकी गिरफ्तारी को छापेमारी की गई, लेकिन वह घर से फरार है। उसकी तलाश की जा रही है।

---------

बयान --

गायब युवक का शव मिला है। स्वजनों की तरफ से हत्या की आशंका जताई गई है। सभी बिंदुओं पर जांच कर आगे की कार्रवाई की जा रही है।

- सत्येंद्र मिश्रा, सदर थानाध्यक्ष

Edited By: Jagran