मुजफ्फरपुर, जेएनएन। सेना बहाली की लिखित परीक्षा पास करने वाले अभ्यर्थियों के प्रमाण पत्र जांच की तिथि घोषित कर दी गई है। तीन चरणों में आठ जिलों के अभ्यर्थियों के प्रमाण पत्र का जांच किया जाएगा। सेना भर्ती बोर्ड के निदेशक कर्नल मनमोहन सिंह मनहास ने बताया कि तीन, चार और पांच फरवरी को जांच प्रक्रिया होगी।

सभी अभ्यर्थियों को सेना भर्ती बोर्ड कार्यालय में तिथि अनुसार रिपोर्ट करना है। उन्हें अपने साथ 10वीं और 12वीं का ओरिजनल सर्टिफिकेट, मार्कशीट, सरपंच और एसपी कार्यालय का ओरिजनल कैरेक्टर और निवास प्रमाण पत्र, 40 पासपोर्ट साइज तस्वीर और सभी कागजातों की चार फोटो कॉपी लाना अनिवार्य है। प्रमाण पत्र जांच में सबकुछ सही पाए जाने पर इन्हें मार्च-अप्रैल में प्रशिक्षण के लिए भेज दिया जाएगा।

निदेशक ने बताया कि सभी सफल अभ्यर्थियों को मुख्यालय द्वारा उसके पते पर परिणाम की कॉपी भेज दी गई है। उनके पास दो से तीन दिनों में फाइनल रिजल्ट की कॉपी आ जाएगी। बता दें कि 19 जनवरी को आठों जिले के 1335 अभ्यर्थी सोल्जर जीडी, सोल्जर क्लर्क, सोल्जर टेक्निकल, स्टोरकीपर और सोल्जर नर्सिंग सहायक पद के लिए लिखित परीक्षा में शामिल हुए थे। वहीं 23 फरवरी को सोल्जर ट्रेडमैन पद के लिए लिखित परीक्षा होना शेष है।

इन तिथियों को होगी जांच

- तीन फरवरी को मुजफ्फरपुर और मधुबनी।

- चार फरवरी को पूर्वी चंपारण, सीतामढ़ी और शिवहर।

- पांच फरवरी को पश्चिम चंपारण, समस्तीपुर और दरभंगा।  

Posted By: Ajit Kumar

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस