Move to Jagran APP

मुजफ्फरपुर में आंधी-पानी से कई आशियाने उजड़े, ओलावृष्टि से फसलों को भी नुकसान

सिवाईपट्टी में रविवार को अलसुबह आई आधी के साथ हल्की बारिश भी हुई। इस दौरान ओला भी गिरे। तेज आंधी से कई आशियाने उजड़ गए।

By JagranEdited By: Published: Mon, 10 May 2021 04:30 AM (IST)Updated: Mon, 10 May 2021 04:30 AM (IST)
मुजफ्फरपुर में आंधी-पानी से कई आशियाने उजड़े, ओलावृष्टि से फसलों को भी नुकसान
मुजफ्फरपुर में आंधी-पानी से कई आशियाने उजड़े, ओलावृष्टि से फसलों को भी नुकसान

मुजफ्फरपुर। सिवाईपट्टी में रविवार को अलसुबह आई आधी के साथ हल्की बारिश भी हुई। इस दौरान ओला भी गिरे। तेज आंधी से कई आशियाने उजड़ गए। वहीं, मक्का की फसल बर्बाद हो गई। इसके साथ ही कई जगह बिजली के पोल उखड़ गए। इससे आपूर्ति व्यवस्था चरमरा गई।

loksabha election banner

भगवान छपरा गाव में पेड़ गिरने से नसीमा खातून का एलवेस्टर से बना पूरा घर गिर गया। वहीं मघयपुर गाव में सतेंद्र साह के घर के एलवेस्टर उड़ गया। इस दौरान काफी नुकसान हुआ। उधर, सिवाईपट्टी थाना परिसर में विधायक निधि से लगी सोलर लाइट गिरकर क्षतिग्रस्त हो गई।

मुशहरी में आम व लीची फसल को हुआ नुकसान : मुशहरी में अलसुबह में आई आंधी, बारिश व ओलावृष्टि से आम व लीची की फसलों को नुकसान हुआ। वहीं, गेहूं की बची फसलों में से 10 फीसद के नुकसान का अनुमान है। कुछ किसानों के कटा गेहूं भीग गया। आम व लीची के टिकोलों को नुकसान पहुंचा। प्रखंड कृषि पदाधिकारी सुधीर कुमार मांझी ने बताया कि अभी तक नुकसान की कोई सूचना नहीं मिली है।

औराई में वज्रपात से अधेड़ किसान की मौत : औराई प्रखंड की बभनगावा पंचायत के चहुंटा टोले अभिमानपुर निवासी 55 वर्षीय किसान घोघन राय पिता स्वर्गीय जटहु राय की पशु चारा लाने के दौरान चौर में वज्रपात से मौत हो गई। वे रविवार दोपहर पशुचारा लाने चौर गए थे। बिहार युवा सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष दिनबंधु क्रातिकारी ने डीएम से उचित मुआवजे की माग की है।

आंधी से कई इलाकों में घंटों गुल रही बिजली : जिले में रविवार को आई आंधी के कारण कई इलाकों की बिजली घंटों गुल रही। इसको लेकर उपभोक्ताओं को परेशानियों का सामना करना पड़ा। विभाग का कहना है कि जब तक बिजली के सारे तार अंडरग्राउंड नहीं हो जाते, तब तक यह समस्या रहेगी। सड़क किनारे, शहर, गांव व खेत से बिजली की लाइन गुजर रही है। स्वभाविक है कि आंधी-पानी आने पर पेड़ की डालियां गिरने या शॉट सर्किट की घटना होगी ही। सबसे अधिक परेशानी मीनापुर प्रखंड क्षेत्र में आई। बनघारा फीडर सुबह चार बजे से देर रात तक बंद रही। इसके कारण मदारीपुर कर्ण गांव में रुक-रुक कर कई बार देर तक बिजली कटने के बाद आई। इलाके के जेई ने बताया कि, आंधी के कारण पोल-तार टूटने से समस्या आई है। वर्क चल रहा है। इधर मार्कन फीडर में करीब चार घंटे बिजली सप्लाई बाधित रही। बेला-मुशहरी फीडर का भी बुरा हाल रहा। सुबह पांच बजे से एक घंटे के लिए बिजली चली गई। उसके बाद पूरे दिन कई बार ट्रिपिग की घटना हुई।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.