Move to Jagran APP

साइबर फ्रॉड गिरोह का सरगना पंकज गिरफ्तार

मुजफ्फरपुर। साइबर फ्रॉड गिरोह के सरगना पंकज सहनी को सोमवार की रात पुलिस ने चतुर्भुज स्थान रोड स्थ

By JagranEdited By: Published: Tue, 19 Jun 2018 06:06 PM (IST)Updated: Tue, 19 Jun 2018 06:06 PM (IST)
साइबर फ्रॉड गिरोह का सरगना पंकज गिरफ्तार
साइबर फ्रॉड गिरोह का सरगना पंकज गिरफ्तार

मुजफ्फरपुर। साइबर फ्रॉड गिरोह के सरगना पंकज सहनी को सोमवार की रात पुलिस ने चतुर्भुज स्थान रोड स्थित एक मकान से गिरफ्तार कर लिया। वह कांटी मधुबन का रहनेवाला है। मोतिहारी पुलिस ने मिठनपुरा थाने की पुलिस के सहयोग से उक्त कार्रवाई की। थानाध्यक्ष विजय प्रसाद राय ने बताया कि मोतिहारी में भी उसके खिलाफ साइबर फ्रॉड का मामला दर्ज है। उसी मामले में देर रात मोतिहारी पुलिस टीम पहुंची थी, इसमें एक डीएसपी भी थे। पंकज के लोकेशन के बारे में जानकारी देने के बाद छापेमारी की गई। मिठनपुरा थाने के एएसआइ श्रीवंश झा के साथ पुलिस फोर्स को सहयोग के लिए भेजा गया था।

loksabha election banner

तहखाने में छिप गया : पुलिस कार्रवाई की भनक लगते ही उसी मकान में सीढि़यों के नीचे दीवार में बने एक तहखाने में छिप गया। पूरे मकान की तलाशी लेने पर नहीं मिला तो टीम लौटने लगी। इसी दौरान एएसआइ ने झुक कर देखा तो उसे तहखाने में छिपा पाया।

आ‌र्म्स एक्ट और साइबर फ्रॉड में जा चुका जेल : मिठनपुरा थाने की पुलिस ने गत साल उसे और उसके तीन साथियों प्रशांत, नीरज और मुकेश कुमार को चतुर्भुज स्थान रोड स्थित एक मकान से गिरफ्तार किया था। उसके पास से चोरी के दर्जनों एटीएम कार्ड, पिस्टल और गोली भी बरामद किए गए थे।

थानेदार के खाते से उड़ाई थी राशि : मिठनपुरा थानाध्यक्ष ने उससे साइबर फ्रॉड करने के तरीके के बारे में पूछा तो पंकज ने उनका एटीएम कार्ड लिया और चंद सेकंड में उनके खाते से पांच सौ रुपये की निकासी कर ली। फिर, राशि को दोबारा उनके खाते में लौटा दिया।

-----------------

कच्ची पक्की में की थी फाय¨रग : दो माह पूर्व पंकज और उसके साथी ने कच्ची पक्की में एटीएम से पैसा निकालने आए एक युवक को झांसा देकर एटीएम बदलने का प्रयास किया था। लेकिन, उसे दबोचकर युवक ने शोर मचाया तो वह फाय¨रग कर एटीएम कार्ड लूटकर भाग गया था। दिव्यांग की पुलिस को तलाश : पंकज के गिरोह में एक दिव्यांग युवक है। वह एक पैर को घसीटकर चलता है। गिरोह में एक अनिल नाम का शातिर भी है। उसकी भी पुलिस को तलाश है। विभिन्न थानों की पुलिस पंकज को रिमांड पर लेकर पूछताछ करने की कवायद में जुट गई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.