Move to Jagran APP

शिवहर सदर अस्पताल से फर्जी जन्म प्रमाण पत्र निर्गत करने वाला साइबर फ्रॉड धराया

Sheohar News मोबाइल नंबर के आधार पर साइबर फ्रॉड तक पहुंची पुलिस सिविल सर्जन द्वारा प्राथमिकी दर्ज कराने के बाद त्वरित कार्रवाई करते हुए पिपराही पुलिस ने इनरवा गांव में छापेमारी कर दबोचा नकली जन्म प्रमाण पत्र लैपटॉप प्रिंटर और मोबाइल जब्त।

By Dharmendra Kumar SinghEdited By: Published: Mon, 24 Jan 2022 10:12 PM (IST)Updated: Mon, 24 Jan 2022 10:12 PM (IST)
शिवहर सदर अस्पताल से फर्जी जन्म प्रमाण पत्र निर्गत करने वाला साइबर फ्रॉड धराया
शिवहर ज‍िले में पुलिस गिरफ्त में साइबर फ्रॉड। फोटो-जागरण

शिवहर, जासं। इलाके में लंबे समय से सदर अस्पताल से जन्म प्रमाण पत्र जारी कर लोगों से मोटी रकम ऐंठने वाला साइबर फ्रॉड सोमवार को पुलिस के हत्थे चढ़ गया। सिविल सर्जन डॉ. आरपी सिंह द्वारा प्राथमिकी दर्ज कराने के 24 घंटे के भीतर पिपराही पुलिस ने साइबर फ्रॉड को दबोच लिया। आरोपित के मोबाइल के कॉल डिटेल्स और लोकेशन के आधार पर थानाध्यक्ष अनिल कुमार के नेतृत्व में पिपराही थाने की पुलिस ने इनरबा गांव में छापेमारी कर गुड्डू राम नामक साइबर फ्राड को दबोच लिया। इस दौरान पुलिस ने उसके घर से नकली जन्म प्रमाण पत्र, लैपटॉप, प्रिंटर और मोबाइल भी जब्त किया है।

loksabha election banner

पूछताछ के बाद पुलिस ने आरोपित को जेल भेज दिया है। जबकि, इस गिरोह में शामिल अन्य लोगों की तलाश में छापेमारी शुरू कर दी है। बताया गया हैं कि गुड्डू राम समेत जालसाजों का गिरोह नकली व फर्जी प्रमाण पत्र जारी कराने का काम लंबे समय से कर रहा था। इस दौरान सदर अस्पताल से जारी एक फर्जी प्रमाण पत्र मिला। इसके बाद सीएस ने अपने स्तर से इसकी जांच की। जांच के बाद सीएस को फर्जी प्रमाण पत्र जारी करने वाले का मोबाइल नंबर मिला। इसके आधार पर सीएस ने पिपराही थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई। इसके आधार पर पिपराही पुलिस ने गुड्डू राम के घर पर छापेमारी की।

जहां से उसे गिरफ्तार किया गया। साथ ही उसके घर से नकली जन्म प्रमाणपत्र, लैपटॉप, प्रिंटर और मोबाइल बरामद किया गया। बताते चलें कि, शिवहर में फर्जी तरीके से जन्म प्रमाण पत्र जारी करने का यह पहला मामला नहीं है। इससे पहले पिछले साल नगर थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई गई थी।

शराब के साथ दो धंधेबाज गिरफ्तार

सुप्पी। थाना पुलिस ने अलग-अलग जगहों से 15 बोतल नेपाली सौंफी शराब व बाइक के साथ दो धंधेबाज को गिरफ्तार कर लिया। थानाध्यक्ष मंजर अहमद खान ने बताया कि थाना क्षेत्र के बसंत खुर्द निवासी भिखारी साह के पुत्र ङ्क्षमटू साह को 15 बोतल नेपाली सौंफी शराब व एक बाइक के साथ पकड़ा गया। वही, पकड़ी कोठी निवासी नंदू मांझी के पुत्र इंदल माझी को जमला बांध से 9 बोतल नेपाली सौंफी शराब के साथ गिरफ्तार कर लिया। दोनों के खिलाफ मामला दर्ज कर न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.