Move to Jagran APP

CBSE : सीटीईटी जुलाई में संभावित, जानिए इसके गाइडलाइन में क्या-क्या बदलाव किए गए

CBSE लॉकडाउन की वजह से रद हुई परीक्षा पांच जुलाई को होने की उम्मीद। अभ्यर्थियों को वेबसाइट पर डाले गए गाइडलाइन को अच्छी तरह समझ लेने की जरूरत।

By Ajit KumarEdited By: Published: Tue, 09 Jun 2020 08:58 AM (IST)Updated: Tue, 09 Jun 2020 08:58 AM (IST)
CBSE : सीटीईटी जुलाई में संभावित, जानिए इसके गाइडलाइन में क्या-क्या बदलाव किए गए
CBSE : सीटीईटी जुलाई में संभावित, जानिए इसके गाइडलाइन में क्या-क्या बदलाव किए गए

मुजफ्फरपुर, जेएनएन। केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) की ओर से आयोजित सीटीईटी 2020 पांच जुलाई को होने की उम्मीद है। हालांकि परीक्षा की तिथि अभी घोषित नहीं की गई है। लॉकडाउन की वजह से पहले यह परीक्षा रद कर दी गई थी। अब गाइड लाइन में बदलाव के साथ वेबसाइट पर लोड कर दिया गया है।

loksabha election banner

हर जिले में परीक्षा केंद्र

परीक्षा में शामिल होने वाले अभ्यर्थियों को वेबसाइट पर डाले गए गाइड लाइन को अच्छी तरह समझ लेने की जरूरत हैं नहीं तो परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। प्रदेश के लगभग हर जिले में परीक्षा केंद्र बनाया जाएगा, जिससे अभ्यर्थी को परीक्षा देने के लिए दूसरे शहर में नहीं जाना पड़ेगा। परीक्षार्थी अपने शहर में ही परीक्षा दे सकेंगे।

शारीरिक दूरी का किया जाएगा पालन

अभी तक सीटीईटी परीक्षा के एडमिट कार्ड की तिथि नहीं निकाली गई है। परीक्षा केंद्र को सैनिटाइज करने तथा प्रवेश को लेकर परीक्षार्थियों को नियम बताए गए हैं। परीक्षा केंद्रों को जून के अंतिम सप्ताह तक ठीक से साफ करने को कहा गया है। पांच फीट की शारीरिक दूरी रखने तथा एक कमरे में 12 से 20 परीक्षार्थियों को ही परीक्षा देने की अनुमति मिलेगी। अभ्यर्थियों को दो घंटे पूर्व परीक्षा केंद्रों पर दो घंटे पहले पहले अनिवार्य रूप से पहुंचना होगा।

दो फोटो और आइडी प्रूफ के साथ मिलेगा प्रवेश

परीक्षार्थी को परीक्षा केंद्र में प्रवेश के लिए अपने साथ पासपोर्ट साइज का दो फोटो, एडमिट कार्ड और एक फोटो युक्त आइडी प्रूफ लाना जरूरी होगा। परीक्षा केंद्रों के बाहर भीड़ न लगे इसलिए केंद्र पर पहुंचते ही प्रवेश दे दिया जाएगा। इसके साथ ही केंद्र के अंदर गोला बनाकर इंतजार करने के लिए कहा जाएगा। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.