मुजफ्फरपुर, जेएनएन। केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) की ओर से आयोजित सीटीईटी 2020 पांच जुलाई को होने की उम्मीद है। हालांकि परीक्षा की तिथि अभी घोषित नहीं की गई है। लॉकडाउन की वजह से पहले यह परीक्षा रद कर दी गई थी। अब गाइड लाइन में बदलाव के साथ वेबसाइट पर लोड कर दिया गया है।

हर जिले में परीक्षा केंद्र

परीक्षा में शामिल होने वाले अभ्यर्थियों को वेबसाइट पर डाले गए गाइड लाइन को अच्छी तरह समझ लेने की जरूरत हैं नहीं तो परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। प्रदेश के लगभग हर जिले में परीक्षा केंद्र बनाया जाएगा, जिससे अभ्यर्थी को परीक्षा देने के लिए दूसरे शहर में नहीं जाना पड़ेगा। परीक्षार्थी अपने शहर में ही परीक्षा दे सकेंगे।

शारीरिक दूरी का किया जाएगा पालन

अभी तक सीटीईटी परीक्षा के एडमिट कार्ड की तिथि नहीं निकाली गई है। परीक्षा केंद्र को सैनिटाइज करने तथा प्रवेश को लेकर परीक्षार्थियों को नियम बताए गए हैं। परीक्षा केंद्रों को जून के अंतिम सप्ताह तक ठीक से साफ करने को कहा गया है। पांच फीट की शारीरिक दूरी रखने तथा एक कमरे में 12 से 20 परीक्षार्थियों को ही परीक्षा देने की अनुमति मिलेगी। अभ्यर्थियों को दो घंटे पूर्व परीक्षा केंद्रों पर दो घंटे पहले पहले अनिवार्य रूप से पहुंचना होगा।

दो फोटो और आइडी प्रूफ के साथ मिलेगा प्रवेश

परीक्षार्थी को परीक्षा केंद्र में प्रवेश के लिए अपने साथ पासपोर्ट साइज का दो फोटो, एडमिट कार्ड और एक फोटो युक्त आइडी प्रूफ लाना जरूरी होगा। परीक्षा केंद्रों के बाहर भीड़ न लगे इसलिए केंद्र पर पहुंचते ही प्रवेश दे दिया जाएगा। इसके साथ ही केंद्र के अंदर गोला बनाकर इंतजार करने के लिए कहा जाएगा। 

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस