पूर्वी चंपारण, जेएनएन। पटना के अगमकुआं थाना क्षेत्र अंतर्गत छोटी पहाडी महेन्द्र लेन अपार्टमेंट निवासी बिल्डर रूमा कुमारी से 50 लाख की रंगदारी मांगने के मामले में पुलिस ने गुरुवार को छतौनी बाजार निवासी मीठू कुमार को गिरफ्तार कर लिया। उसके पास से सेलफोन भी जब्त किया गया है, जिसे रंगदारी मांगी गई थी। उसकी निशानदेही पर चिरैया में भी छापेमारी की जा रही है। पुलिस अधीक्षक उपेन्द्र कुमार शर्मा ने बताया है कि उससे पूछताछ जारी है।

 बताया गया है कि रूमा कुमारी ने थाना में आवेदन देकर पटना के अगमकुआं थाना में प्राथमिकी दर्ज कराई थी। इस आलोक में पुलिस टीम मोतिहारी पहुंची व छतौनी थाना के पुलिस निरीक्षक मुकेश चन्द्र कुमर के साथ छापेमारी की। अगमकुआं के पुलिस अधिकारी अशंकद कुमार ने बताया कि महिला के पति सुनील कुमार वैशाली में शिक्षा विभाग के कर्मचारी है। 8 से लेकर 10 सितम्बर तक लगातार उनके सेलफोन पर फोन कर कॉल व मैसेज भेजकर रंगदारी की मांग की गई। साथ ही रंगदारी नहीं देने पर उनके घर को उड़ाने की भी धमकी दी गई। पुलिस सूत्रों ने यह भी बताया कि बिल्डर रूमा से विदेशी नंबर से भी कॉल कर रंगदारी मांगी गई है।

 प्राथमिकी दर्ज होने के बाद पटना पुलिस ने सेलफोन का टावर लोकेशन लेना शुरू किया। इस आधार पर वहां की पुलिस आज सुबह मोतिहारी पहुंची और छतौनी थाना के सहयोग से छापेमारी कर मिठू को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस विदेशी नंबर से रंगदारी मांगनेवाले की भी तलाश कर रही है और मिठू से उसके कनेक्शन की पड़ताल में जुटी है। 

Posted By: Ajit Kumar

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस