Move to Jagran APP

मुजफ्फरपुर के पारू व देवरिया में अपराधियों ने हथियार के बल पर 8.55 लाख लूटे

सशस्त्र अपराधियों ने पार्सल कंपनी के कर्मियों से 6.18 लाख लूटे। बैंक मैनेजर समेत पांच कर्मियों को बंधक बनाकर 2.37 लाख लूटे।

By Ajit KumarEdited By: Published: Mon, 12 Nov 2018 08:15 PM (IST)Updated: Mon, 12 Nov 2018 08:15 PM (IST)
मुजफ्फरपुर के पारू व देवरिया में अपराधियों ने हथियार के बल पर 8.55 लाख लूटे
मुजफ्फरपुर के पारू व देवरिया में अपराधियों ने हथियार के बल पर 8.55 लाख लूटे
मुजफ्फरपुर(जेएनएन)। पारू व देवरिया थाना क्षेत्र में सोमवार को अपराधियों ने जमकर तांडव मचाया। सशस्त्र अपराधियों ने पार्सल कंपनी के कर्मचारी से 6.18 लाख व निजी बैंक से 2.37 लाख रुपये लूट लिया। घटना को अंजाम देने के बाद अपराधी आराम से फरार होने में सफल रहे। बताया गया कि लालूछपरा मलाही मोड़ के समीप एसएच 74 पर सोमवार को दिनदहाड़े रेडिएंट कैश मैनेजमेंट सर्विस प्रा. लि. के कर्मी से बाइक सवार दो अपराधियों ने पिस्टल के बल पर 6.18 लाख रुपये से भरा बैग लूट लिया। घटना की सूचना मिलते ही थानाध्यक्ष विकास कुमार राय ने दलबल के साथ पहुंच घटना की जांच शुरू कर दी।
पार्सल कंपनी के कर्मियों से 6.18 लाख की लूट
पीडि़त चोचाही छपरा गांव निवासी रामाशीष कुमार महतो ने बताया कि वह रेडिएंट कैश मैनेजमेंट प्रा. लि. कंपनी में कैश पिकअप पद पर कार्यरत हूं। सोमवार को सरैया थाने के मानिकपुर चौक स्थित इकॉम एक्सप्रेस (पार्सल कंपनी) से 6.18 लाख लेकर पीएनबी की पारू शाखा में जमा करने जा रहा था। जैसे ही लालूछपरा मलाही मोड़ के पास पहुंचा, पीछे से ओवरटेक कर उजले रंग की अपाची बाइक पर सवार दो अपराधियों ने पहले रड से बाइक पर हमला किया। रुकने पर पिस्टल के बल पर रुपये भरा बैग लूट पारू की ओर भाग चले। थानाध्यक्ष ने बताया कि मामले की जांच की जा रही है।
बैंक कर्मियों से 2.37 लाख की लूट
देवरिया थाना से महज दो सौ मीटर दूर विशुनपुर सरैया चौक स्थित कैशपार टीएम माइक्रो क्रेडिट बैंक से सशस्त्र अपराधियों ने बैंक कर्मियों की पिटाई कर 2.37 लाख रुपये लूट लिया। अपराधियों ने आठ मोबाइल भी लूट लिया। बता दें कि समूहों से वसूली कर सेंटर मैनेजर ने सोमवार को शाखा में रुपये जमा कराया ही था कि पांच सशस्त्र अपराधी लोन लेने के बहाने बैंक के अंदर प्रवेश कर गए। दो अंदर और तीन गेट पर खड़े हो गए। अलग अलग रखे दो लाख बाइस हजार तीन सौ उनसठ रुपये के अलावा सेंटर मैनेजर प्रमोद कुमार की जेब से दो मोबाइल और 14 हजार रुपये ले लिया।
 वहीं, राजा प्रसाद के पॉकेट से 23 सौ समेत दो लाख सैंतीस हजार रुपये लूट उत्तर की ओर फरार हो गए। शाखा प्रबंधक रमेश राम ने पुलिस को बताया कि सेंटर मैनेजर श्याम सुंदर कुमार, प्रमोद कुमार, राजा प्रसाद समूहों से पैसे वसूल कर बैंक में जमा कर टीसीएम जैनेंद्र कुमार व कृष्णा कुमार बैंक कार्य निपटा रहे थे कि अचानक पांच युवक बैंक के मुख्य द्वार पहुंचे जिसमे दो लोग अंदर प्रवेश कर लोन लेने की बात करने लगे। इसी बीच द्वार पर खड़े अपराधियों ने अचानक पिस्टल तान लूटपाट शुरू कर दी।
 विरोध करने की कोशिश की तो थप्पड़ से मारपीट करते हुए दीवार से गर्दन दबाने लगे। सभी पैसे लेने के बाद हम सभी को अंदर बंद कर अपराधी दो बाइक पर सवार होकर फरार हो गए। प्रभारी थानाध्यक्ष एसके शर्मा ने बताया कि लूट मामले की जांच की जा रही है। लिखित शिकायत मिलने के साथ ही प्राथमिकी दर्ज कर अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी शुरू कर दी जाएगी। 

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.