मुजफ्फरपुर : सदर थाने की पुलिस ने पताही से गुरुवार को बाइक सवार एक शातिर को गिरफ्तार किया है। उसके पास से एक लोडेड पिस्टल व अन्य सामान जब्त किया गया है। हालांकि इस दौरान दो आरोपित बाइक से कूदकर भाग निकला। सदर पुलिस गिरफ्तार आरोपित से पूछताछ कर सत्यापन की कार्रवाई में जुटी है। बताया गया कि पुलिस को सूचना मिली कि लूटपाट की नीयत से बाइक सवार तीन अपराधी पताही इलाके में मंडरा रहे हैं। सूचना पर पुलिस ने नाकेबंदी की। इसी दौरान पुलिस को देख बाइक से कूदकर दो बदमाश भाग निकले, लेकिन तीसरा पकड़ा गया। पूछताछ में पता चला कि गिरफ्तार आरोपित बीए का छात्र है। मूल रूप से वैशाली का रहने वाला है। खरौना में उसकी ननिहाल है। पुलिस का कहना है कि वैशाली पुलिस से संपर्क कर उसके पूर्व का रिकार्ड भी खंगाला जा रहा है।

शातिर के साथ चोर गिरोह में शामिल महिला को भेजा गया जेल

चोर गिरोह में शामिल ब्रह्मापुरा थाना क्षेत्र के सोनारपट्टी की रूपा देवी व कांटी थाना क्षेत्र के सदातपुर गांव के मो.शमीम को अहियापुर थाना पुलिस ने सीजेएम कोर्ट में पेश किया। कोर्ट ने दोनों को न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया। महिला के घर से चोरी के लगभग तीन लाख के गहने बरामद किए गए थे। पुलिस ने इन गहनों को भी कोर्ट के समक्ष प्रस्तुत किया।

यह है मामला : अहियापुर थाना क्षेत्र में कुछ दिन पहले चोरी की घटना घटी थी। पुलिस इस मामले की जांच कर रही थी। जांच के क्रम में कांटी थाना क्षेत्र के सदातपुर का मो.शमीम बाइक से साथ पकड़ा गया। उसके पास से पायल मिली। पूछताछ में उसने ब्रह्मापुरा थाना क्षेत्र के सोनारपट्टी कीे आभूषण व्यवसायी रूपा देवी के संबंध में जानकारी दी। शमीम ने बताया कि रूपा देवी चोरी के गहने को खरीद लेती है और बाद में उसकी बिक्री करती है। इसके बाद पुलिस ने रूपा के घर पर छापेमारी कर उसे गिरफ्तार किया। उसके घर से चोरी के गहने भी बरामद किए गए हैं। इसकी सांठगांठ कई चोर गिरोह से है। पूछताछ में शमीम ने बताया कि गिरोह का सरगना सदातपुर का इम्तेयाज है। गिरोह शहर के पश्चिमी क्षेत्र में सक्रिय है।

Edited By: Jagran