Move to Jagran APP

BRA बिहार विवि में हो सकती बीएड अभ्यर्थियों की काउंसिलिंग, इतने परीक्षार्थी होंगे शामिल

BRA Bihar University दो बार परिवर्तित हो चुकी प्रवेश परीक्षा का तिथि। 15 हजार परीक्षार्थी जिले में होंगे शामिल। हालांकि प्रवेश परीक्षा की तिथि अबतक तय नहीं हुई है।

By Murari KumarEdited By: Published: Fri, 17 Jul 2020 08:59 AM (IST)Updated: Fri, 17 Jul 2020 08:59 AM (IST)
BRA बिहार विवि में हो सकती बीएड अभ्यर्थियों की काउंसिलिंग, इतने परीक्षार्थी होंगे शामिल
BRA बिहार विवि में हो सकती बीएड अभ्यर्थियों की काउंसिलिंग, इतने परीक्षार्थी होंगे शामिल

मुजफ्फरपुर, जेएनएन। बीआरए बिहार विवि में ही बीएड के नए सत्र में नामांकन लेने वाले अभ्यर्थियों की काउंसिलिंग हो सकती है। इसके लिए नोडल के रूप में चयनित मिथिला विवि इसपर विचार कर रहा है। हालांकि, प्रवेश परीक्षा की तिथि अबतक तय नहीं हुई है। साथ ही इसपर सुप्रीम कोर्ट की अनुमति भी नहीं मिली है। 

loksabha election banner

बता दें कि कोरोना का संक्रमण बढऩे के बाद दो बार प्रवेश परीक्षा की तिथि परिवर्तित की जा चुकी है। वहीं अब आगे यह परीक्षा सितंबर के अंत में आयोजित होने की संभावना है। इससे पूर्व नामांकन से पहले काउंसिङ्क्षलग के लिए अभ्यर्थियों को नोडल विवि जाना पड़ता था। वहां एक साथ सभी विवि के अभ्यर्थी पहुंचते थे तो अत्याधिक भीड़ की स्थिति उत्पन्न हो जाती थी। इसबार परिस्थिति विपरीत है। ऐसे में विवि में अधिक भीड़ नहीं लगे इसको लेकर सभी विवि में अलग-अलग काउंसिलिंग कराई जा सकती है। 

 हालांकि, मिथिला विवि की ओर से अभी इसकी स्वीकृति नहीं मिली है। बताया गया कि तैयार हो रहे प्रस्ताव में इसपर चर्चा हुई है। कुलपति का आदेश मिलने के बाद इसे लागू किया जाएगा। बता दें कि इसबार बीएड की प्रवेश परीक्षा में 15 हजार से अधिक परीक्षार्थी शामिल होंगे। सभी स्थिति सामान्य होने और विवि के आदेश का इंतजार कर रहे हैं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.