मुजफ्फरपुर, जेएनएन। शिक्षक नियोजन में मैट्रिक से प्लस टू तक के अभ्यर्थियों की काउंसिलिंग का गुरुवार को अंतिम दिन है। ये प्रथम चरण की प्रक्रिया है। प्रमाणपत्रों के सत्यापन के बाद अनुमोदन की तिथि 9 दिसंबर है। जिला परिषद स्थित शिक्षा विभाग के कार्यालय में मैट्रिक व प्लस टू की मेधा सूची के आधार पर बुलाए गए अभ्यर्थियों के प्रमाणपत्रों का सत्यापन हुआ। एक टेबल पर मैट्रिक तो दूसरे पर इंटर के अभ्यर्थियों ने कागजात दिखाए। इस दौरान जिला कार्यक्रम पदाधिकारी अब्दुस सलाम अंसारी भी मौजूद रहे।

मैट्रिक में सर्वाधिक अभ्यर्थी शारीरिक शिक्षा के

मैट्रिक में सर्वाधिक अभ्यर्थियों की संख्या शारीरिक शिक्षा में थी। इसके बाद संगीत की रही। बुधवार तक शारीरिक शिक्षा के 22, उर्दू के एक, संस्कृत 14, संगीत 15, नृत्य एक व फाइन आर्ट के चार कुल 57 अभ्यर्थियों की काउंसलिंग हुई।

इसी क्रम में इंटरमीडिएट में सर्वाधिक संख्या गृह विज्ञान के अभ्यर्थियों की रही। मेधा सूची के आधार पर केमेस्ट्री के दो, जीव विज्ञान के चार, मैथ के एक, भूगोल के चार, उर्दू के एक, सोशल साइंस के पांच, अकाउंटेंसी के तीन, सोशलॉजी के छह, गृह विज्ञान के 10, ङ्क्षहदी के सात, राजनीति विज्ञान के 10, मनोविज्ञान के दो व संगीत के छह कुल 61 अभ्यर्थियों के प्रमाणपत्रों का सत्यापन हुआ। पूरे माह बहाली की प्रक्रिया चलने की संभावना है।  

Posted By: Ajit Kumar

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस