Move to Jagran APP

दरभंगा में बढ़ा कोरोना का संक्रमण, 24 घंटे नौ नए संक्रमित मिले

दरभंगा में स्वास्थ्य विभाग कोरोना संक्रमण को लेकर सजग है लेकिन 24 घंटे के अंदर जो कोरोना संक्रमण का आंकड़ा आया है वो डराने वाला है। सबसे अधिक सदर प्रखंड में पांच मरीजों के मिलने के बाद दहशत का माहौल है।

By Dharmendra Kumar SinghEdited By: Published: Sun, 03 Jan 2021 02:36 PM (IST)Updated: Sun, 03 Jan 2021 02:36 PM (IST)
दरभंगा में बढ़ा कोरोना का संक्रमण, 24 घंटे नौ नए संक्रमित मिले
कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए मास्क का इस्तेमाल करना जरूरी है।

दरभंगा, जागरण संवाददाता । दरभंगा जिले में कोरोना संक्रमण का कहर जारी है। पिछले 24 घंटे के दौरान कोरोना का ग्राफ अचानक से बढ़ा है। इन चौबीस घंटों के दौरान नौ नए संक्रमित मरीज मिले हैं। इसी के साथ अबतक जिले में कोरोना संक्रमितों की संख्या 3855 पर पहुंच गई है। पीएचसी में 1630 मरीजों की जांच में पांच मरीज संक्रमित पाए गए। इसमें सबसे अधिक पांच मरीज सदर प्रखंड में मिले है। डीएमसीएच के फ्लू कार्नर शिविर में 22 मरीजों की जांच में एक भी संक्रमित नहीं मिला है। डीएमसीएच की लेबोरेटरी में 610 मरीजों की जांच रिपोर्ट में चार मरीज मिले। एक्टिव मरीजों की संख्या 45 है। जिले में अबतक चार लाख 63 हजार से अधिक मरीजों की जांच की गई है। अब भी कोरोना से बचाव को कुछ लोग सजग नहीं है। जो कि घातक हो सकता है। 

loksabha election banner

 

दो दिनों में कोरोना मरीजों की बढ़ी संख्या

जिले में कोरोना मरीजों की संख्या गत दो दिनों में बढ़ गई है। इसको लेकर डीएमसीएच के कोरोना वार्ड और लेबोरेटरी में नमूने की जांच रिपोर्ट में भी मरीजों की संख्या में इजाफा हो गया है। स्वास्थ्य विभाग की एक रिपोर्ट के अनुसार शनिवार को जिले में नौ मरीज मिले हैं। इसी कड़ी में डीएमसीएच में आइसोलेशन वार्ड में 17 मरीज भर्ती  हैं। नए संक्रमित मरीजों की संख्या में यह बढ़ोतरी एक पखवारे के बाद आई है। इसके पहले 31 दिसंबर तक डीएमसीएच के कोरोना वार्ड में कई दिनों से औसतन दो मरीज भर्ती रहते थे। यहीं स्थिति जिले में भी जांच रिपोर्ट की थी। जिले में कोरोना के नमूने की जांच में औसतन दो मरीज पॉजिटिव मिलते थे। अचानक मरीजों की संख्या में वृद्धि को लेकर जिले के चिकित्सक सतर्क हो गए है। हालांकि, डीएमसीएच के प्राचार्य डॉ. एचएन झा ने बताया कि उन्हें इस बात की कोई स्पष्ट जानकारी नही है। आखिर किस कारण से मरीजों की संख्या में इजाफा हो रहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.