Move to Jagran APP

बड़ी लापरवाही: टीटी इंजेक्शन के बदले गर्भवती को लगा दिया गर्भनिरोधक इंजेक्शन, फिर...

Sitamarhi News सीतामढ़ी के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र रून्नीसैदपुर की घटना। हालत बिगड़ी तो एएनएम को हुआ भूल का एहसास दौड़े सब लोग और फिर हुआ इलाज।

By Murari KumarEdited By: Published: Mon, 18 May 2020 10:50 PM (IST)Updated: Tue, 19 May 2020 12:33 PM (IST)
बड़ी लापरवाही: टीटी इंजेक्शन के बदले गर्भवती को लगा दिया गर्भनिरोधक इंजेक्शन, फिर...
बड़ी लापरवाही: टीटी इंजेक्शन के बदले गर्भवती को लगा दिया गर्भनिरोधक इंजेक्शन, फिर...

सीतामढ़ी, जेएनएन। सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र  (Community Health Center)रुन्नीसैदपुर में स्वास्थ्यकर्मियों की लापरवाही (negligence) से एक गर्भवती महिला की जान खतरे में पड़ गई है। टीटी के इंजेक्शन (TT injection) की बजाय सात माह की इस गर्भवती को गर्भनिरोधक इंजेक्शन (Contraceptive injection) लगा दिया गया। प्रखंड के ठाहर गांव की ममता देवी सोमवार को टीटी का इंजेक्शन लेने आई थीं। ड्यूटी पर तैनात एएनएम चंद्रकला कुमारी ने उसे गर्भ निरोधक इंजेक्शन अंतरा का एक डोज दे दिया। लेकिन, कुछ हीं क्षण बाद उसे अपनी भूल का एहसास भी हुआ।

loksabha election banner

 हड़बड़ी में एएनएम ने ममता को टी.टी का इंजेक्शन भी लगा दिया। इंजेक्शन लगाते ही पीड़िता की स्थिति बिगड़ने लगी। अस्पताल परिसर में अफरातफरी का माहौल कायम हो गया। आनन-फानन इमरजेंसी वार्ड में महिला को भर्ती कर चिकित्सकों ने इलाज शुरू किया। प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ. अमृत किशोर के अनुसार, एएनएम की मानवीय भूल से ये बात हो गई। लेकिन, त्वरित इलाज से महिला की स्थिति सुधर भी गई। वह महिला बिल्कुल सुरक्षित है।

 हालांकि, उसे चिकित्सकीय निगरानी में रखा गया है। पीड़िता ममता कुमारी प्रखंड के ठाहर गांव निवासी अखिलेश कुमार की पत्नी हैं। पीड़िता के पति अखिलेश कुमार ने बताया कि एकबार अल्ट्रासाउंड कराया जा चुका है। चिकित्सकीय निगरानी में मंगलवार व बुधवार को लगातार दो दिन और अल्ट्रासाउंड कराने कराने को कहा गया है। आगे सब ईश्वर के हाथ में है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.