Move to Jagran APP

Darbhanga: कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने दरभंगा साइकिल गर्ल ज्योति से कहा- अपना ख्याल रखिए

कांग्रेस नेता मशकूर अहमद उस्मानी पहुंचे ज्योति के घर कहा- पार्टी आलाकमान का है फैसला ज्योति की पढ़ाई का खर्च वहन करेगी कांग्रेस। प्रियंका गांधी वाड्रा ने पत्र के माध्यम से कहा कि मैं आपके और आपके पूरे परिवार के प्रति शोक संवेदना व्यक्त करती हूं। अपना ख्याल रखिए।

By Murari KumarEdited By: Published: Thu, 03 Jun 2021 06:56 PM (IST)Updated: Thu, 03 Jun 2021 06:56 PM (IST)
Darbhanga: कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने दरभंगा साइकिल गर्ल ज्योति से कहा- अपना ख्याल रखिए
ज्योति को पत्र हस्तगत कराते कांग्रेस नेता मशकूर अहमद उस्मानी।

दरभंगा, जागरण संवाददाता। आपके पिता के निधन का समाचार मुझे प्राप्त हुआ। बहुत कष्ट हुआ। मुझे एहसास है कि आपको और आपके परिवार को इस पीड़ा को सहन करना कितना तकलीफ देह होगा। मैं आपके और आपके पूरे परिवार के प्रति शोक संवेदना व्यक्त करती हूं। अपना ख्याल रखिए।’ उपरोक्त बातें कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने दरभंगा जिले सिंहवाड़ा प्रखंड की सिरहुल्ली निवासी साइकिल गर्ल ज्योति से कही है। यह संदेश उन्होंने एक पत्र के माध्यम से भेजा है। प्रियंका का पत्र लेकर ज्योति के घर पहुंचे कांग्रेस नेता सह जाले के पूर्व प्रत्याशी मशकूर अहमद उस्मानी ने कहा कि खूब पढ़ो, पढ़ाई का सारा खर्च पार्टी वहन करेगी। यह पार्टी आलाकमान का निर्णय है। मौके पर पार्टी के जिला सचिव रतन कुमार सहित दर्जनों कार्यकर्ताओं ने भी साइकिल गर्ल ज्योति को ढांढस बंधाया। बता दें कि बुधवार की रात कांग्रेस महासचिव बाड्रा ने दूरभाष पर साइकिल गर्ल ज्योति से बात कर उनके पिता मोहन पासवान के असामयिक निधन पर संवेदना प्रकट कर दुख व्यक्त किया था। पढ़ाई जारी रखने की अपील की थी।

loksabha election banner

ऐसे हुआ ज्योति का नाम

बता दें कि कोरोना संक्रमण पर रोक देशव्यापी लॉकडाउन के पहले वर्ष 2020 में ज्योति अपने बीमार पिता को एक कुशल योद्धा की भांति एक पुरानी साइकिल से लेकर हरियाणा के गुरुग्राम से लेकर अपने घर सिरहुल्ली पहुंची थी। ज्योति देश विदेश में साइकिल गर्ल के नाम से विख्यात हो गई।

31 मई को हुआ ज्योति के पिता मोहन पासवान का निधन

ज्योति के पिता मोहन पासवान अपनी पुत्री ज्योति के हिम्मत के साथ बेहद प्रसन्नता में जीवन काट रहे थे। इसी बीच 31 मई की सुबह देखते ही देखते हर्ट अटैक के कारण उनका निधन हो गया। इसके बाद से ज्योति के घर लोगों का आना-जाना शुरू है। इससे पहले जन अधिकार पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष पप्पू यादव ने आर्थिक सहयोग के रूप में अपने कार्यकर्ता के द्वारा पच्चीस हजार रुपये की राशि भिजवा चुके हैं। इस बीच कांग्रेस ने ज्योति की पढ़ाई का खर्च उठाने की घोषणा की है।

प्रधानमंत्री राष्ट्रीय बाल पुरस्कार से नवाजी जा चुकी हैं ज्योति

ज्योति आज किसी परिचय की मोहताज नहीं है बिहार सरकार के समाज कल्याण विभाग ने उसे नशा मुक्ति अभियान का ब्रांड एंबेसडर बनाया। ज्योति को 25 जनवरी, 2021 को प्रधानमंत्री राष्ट्रीय बाल पुरस्कार मिला। इस दिन ज्योति से वीडियो कॉंफ्रेंसिंग के जरिए पीएम मोदी जुड़े थे।

विवाद में फंस गई ज्योति पर बनने वाली फिल्म

ज्योति पर 27 मई, 2020 को चर्चित फिल्मकार विनोद कापड़ी और 26 जून, 2020 को केरल निवासी फिल्मकार शाइन कृष्णा ने फिल्म बनाने के लिए एडवांस दिया और एग्रीमेंट किया था। एक साथ दो कंपनी के साथ एग्रीमेंट होने के कारण मामला अदालत तक पहुंच गया और फिल्म निर्माण अधर में रह गया। ज्योति के पिता ने केरल के इडुक्की निवासी फिल्म निर्माता शाइन कृष्णा उर्फ कृष्णा चंदन सहित अन्य पर धोखाधड़ी करने और प्रताड़ित करने के आरोप में प्राथमिकी भी दर्ज करा चुके हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.