Move to Jagran APP

Sheohar Weather Update: शिवहर में शीतलहर का कहर जारी, कनकनी ने बढ़ाई परेशानी

Sheohar Weather Update कोहरे पछुआ हवा और सुबह में ओस की बारिश के बीच जिले में गुरुवार को भी शीतलहर का प्रकोप जारी रहा। शीतल हवाओं से उत्पन्न कनकनी से इलाके के लोग सिहरते रहे। साथ ही घरों में दुबके रहे।

By Murari KumarEdited By: Published: Thu, 21 Jan 2021 01:33 PM (IST)Updated: Thu, 21 Jan 2021 01:33 PM (IST)
Sheohar Weather Update: शिवहर में शीतलहर का कहर जारी, कनकनी ने बढ़ाई परेशानी
शिवहर। खादी भंडार चौक के पास अलाव तापते लोग।

शिवहर, जागरण संवाददाता। कोहरे, पछुआ हवा और ओस की बारिश के बीच जिले में गुरुवार को भी शीतलहर का प्रकोप जारी रहा। तीन दिनों से सूरज नहीं निकलने से दिन में रात सा मंजर दिख रहा है। शीतल हवाओं से उत्पन्न कनकनी से इलाके के लोग सिहरते रहे। साथ ही घरों में दुबके रहे। कोहरे के कोहराम के बीच सड़क पर वाहनों की रफ्तार प्रभावित हुआ।  शिवहर-सीतामढ़ी हाईवे, शिवहर- मुजफ्फरपुर स्टेट हाईवे, शिवहर-मधुबन स्टेट हाईवे और शिवहर-ढाका स्टेट हाईवे पर वाहन  ससरते रहे। विजिबलिटी कम रहने के चलते वाहन चालक परेशान रहे। उधर, शीतलहर के चलते शहर के मेन रोड, पुराना सदर अस्पताल रोड, राज स्थान चौक, थाना रोड, खादी भंडार चौक, रजिस्ट्री ऑफिस चौक और जीरोमाइल चौक स्थित बाजारों में मंदी जैसी स्थिति रही। जबकि,  लोग घास पात जलाकर ठंड से निजात पाने का प्रयास करते दिखे। उधर, मौसम विभाग ने अगले 48 घंटे तक ठंड से निजात नहीं मिलने की जानकारी दी है। 

loksabha election banner

शिवहर: खादी भंडार चौक के पास अलाव तापते लोग।

 बताते चलें कि, जिले में पिछले 45 दिनों से शीतलहर का कहर जारी है। लेकिन पिछले तीन दिनों से कड़ाके की ठंड पड़ रही है। तीन दिनों से इलाके में सूरज नहीं निकला है। वहीं रोजाना तापमान में गिरावट हो रही हैं। जबकि, पछुआ हवा की रफ्तार भी लगातार बढ़ रही हैं। ऐसे में जन जीवन प्रभावित हो रहा है। डीएम सज्जन आर ने लगातार बढ़ रहे शीतलहर के मद्देनजर एसडीओ को सभी प्रमुख इलाकों, अस्पताल, बस स्टैंड और सार्वजनिक स्थलों पर अलाव की व्यवस्था का निर्देश जारी किया है। इसके आलोक में कुछ स्थानों पर अलाव की व्यवस्था हुई है। जबकि, कुछ इलाकों में लोगों को अब भी अलाव की प्रशासनिक व्यवस्था का इंतजार है। इसी बीच सिविल सर्जन डॉ आरपी सिंह ने ठंड के बढ़ते प्रभाव और इसके चलते रोगों के बढ़ते प्रसार के मद्देनजर सभी पीएचसी प्रभारियों को इलाज और दवा की उपलब्धता सुनिश्चित करने का निर्देश दिया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.