Move to Jagran APP

सीएम ने लॉ एंड ऑर्डर को लेकर दिए कड़े निर्देश, जानिए सीतामढ़ी में कैसे इसके अनुपालन को डीएम और एसपी रात में निकल पड़े सड़कों पर

कानून व्यवस्था को चुस्त-दुरुस्त रखने के लिए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने प्रशासनिक अधिकारियों को सख्त आदेश दिए थे। इसके बाद सीतामढ़ी में डीएम व एसपी का काफिला रात को निकला। इस दौरान 10 लोगों के खिलाफ एक्शन लेने सहित 20 सुरक्षाकॢमयों पर कार्रवाई के निर्देश दिए गए।

By Vinay PankajEdited By: Published: Sun, 13 Dec 2020 07:43 PM (IST)Updated: Sun, 13 Dec 2020 07:43 PM (IST)
सीएम ने लॉ एंड ऑर्डर को लेकर दिए कड़े निर्देश, जानिए सीतामढ़ी में कैसे इसके अनुपालन को डीएम और एसपी रात में निकल पड़े सड़कों पर
डीएम, एसपी के निरीक्षण के दौरान ब्रेथ एनेलाइजर से होती जांच

सीतामढ़ी, जेएनएन। बिहार में कानून-व्यवस्था को चुस्त-दुरुस्त रखने के मद्देनजर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का शनिवार को दिन में मिले आदेश के साथ ही देर रात सीतामढ़ी में उसपर अमल शुरू हो गया। अंधेरी रात में कानून-व्यवस्था का क्या हश्र रहता है यह जानने डीएम-एसपी का काफिला निकला। हाईवे से लेकर थानों व हॉस्पीटल तक अफसरों की टीम ने खाक छान मारी।

prime article banner

डीएम अभिलाषा कुमारी शर्मा ने एसपी अनिल कुमार के साथ खुद भी वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये अफसरों को इस बात के लिए ताकीद की थी कि विधि-व्यवस्था बनाए रखना उनकी पहली प्राथमिकता है और इसमें जिस किसी की लापरवाही सामने आएगी उसको बख्शा नहीं जाएगा। मुख्यमंत्री का जिस तरह से कहना है कि लोगों का सरकार पर भरोसा और विश्वास कायम रहे जो सुशासन को लेकर उनके मन में है और नीचे से ऊपर तक के अधिकारियों को भी यह समझ लेना चाहिए कि अगर किसी तरह से लापरवाही होगी तो नपेंगे भी। सीएम की इस हिदायत के बाद सीतामढ़ी डीएम और एसपी ने अपनी चुस्ती-फुर्ती और सजगता का परिचय दिया है। डीएम और एसपी सड़क पर उतर आए।

देर रात के निरीक्षण में 10 लोगों के खिलाफ एक्शन लेने की बात कह दी गई। 20 सुरक्षाकॢमयों पर कार्रवाई के डीएम की तरफ से निर्देश भी दे दिए गए। रात में इस तरह की कार्रवाई से लोगों में निश्चय ही विश्वास जगा है। रातभर ये दोनों अधिकारी सड़कों पर रहे। हर गाड़ी की चेकिंग की। जो गाड़ी सड़क किनारे खड़ी हो रखी थी उसकी भी डीएम ने खुद से भी जांच की। मतलब कोई भी चीज जो अव्यस्थित दिखाई पड़ी डीएम-एसपी ने नजर दौड़ाई और उसपर उन्होंने जानकारी लेने की कोशिश की।

ब्रेथ एनेलाइजर लेकर किसी ने शराब तो नहीं पी रखी है इसकी भी पड़ताल की जाती रही। हाइवे के बाद होटल व हॉस्पीटल में औचक निरीक्षण किया गया। बहरहाल, सीतामढ़ी की सड़कों पर एक बेहतर तस्वीर सीएम के निर्देश के बाद सामने आई है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.