मुजफ्फरपुर : सफाई कर्मचारियों के अवकाश पर रहने के कारण रविवार को शहर की सफाई नहीं होती है। इससे शहर में पूरे दिन गंदगी फैली रहती है। इस दिन शहर में कई बड़े कार्यक्रम होते हैं और सफाई नहीं होने से उनका आयोजन गंदगी के बीच होता है। इसलिए अब रविवार को भी शहर की सफाई होगी। महापौर ई. राकेश कुमार ने नगर आयुक्त विवेक रंजन मैत्रेय को पत्र लिखकर रविवार को भी शहर के सफाई कराने की व्यवस्था सुनिश्चित करने को कहा है। उन्होंने इसकी वैकल्पिक व्यवस्था करने का जिम्मा नगर आयुक्त को सौंपा है। महापौर ने पत्र में कहा है कि शहर को स्मार्ट सिटी का दर्जा प्राप्त हो चुका है। इसलिए अवकाश के बावजूद रविवार को शहर की सफाई होना जरूरी है। इसके लिए अतिरिक्त मजदूरों को लगाने को कहा है।

किगमेकर के चंगुल से मुक्त होगा नगर निगम

वार्ड 46 के पार्षद एवं समाजसेवी नंद कुमार प्रसाद साह ने कहा कि अब नगर निगम किगमेकर के चंगुल से मुक्त होगा। नीतीश सरकार ने नगर निगम का क्षेत्र विस्तार कर एक और जहां शहर के सीमावर्ती इलाकों के विकास की नींव रखी है। महापौर एवं उपमहापौर को चुनने का अधिकार जनता को देकर निगम के नाम पर अपनी राजनीति चमकाने वालों को करारा जवाब दिया है। नीतीश सरकार धन्यवाद की पात्र है। उन्होंने कहा कि इससे निगम में भ्रष्टाचार और लूट का खेल बंद होगा। सादपुरा में पेयजल संकट

शहर के वार्ड 33 स्थित सादपुरा में लोगों को पेयजल संकट से जूझना पर रहा है। सादपुरा में मिनी पंप के बंद हेने से यह हालात पैदा हुए है। स्थानीय लोगों ने निगम प्रशासन से इसकी शिकायत की है। खराब पंप की मरम्मत की जा रही है।

Edited By: Jagran