Move to Jagran APP

नगर निगम की अनदेखी का शिकार हो रहे छात्र, कहने को मजबूर- बहुत कठिन है डगर स्कूल की... Muzaffarpur News

जर्जर सड़कों एवं जलजमाव का हर दिन सामना कर रहे बच्चे आने-जाने में होती दिक्कत। श्रीराधा कृष्ण केडिया एवं मुखर्जी सेमिनरी स्कूल सड़क की स्थिति बदहाल।

By Ajit KumarEdited By: Published: Thu, 01 Aug 2019 09:54 AM (IST)Updated: Thu, 01 Aug 2019 09:54 AM (IST)
नगर निगम की अनदेखी का शिकार हो रहे छात्र, कहने को मजबूर- बहुत कठिन है डगर स्कूल की... Muzaffarpur News
नगर निगम की अनदेखी का शिकार हो रहे छात्र, कहने को मजबूर- बहुत कठिन है डगर स्कूल की... Muzaffarpur News

मुजफ्फरपुर, जेएनएन। नगर निगम की अनदेखी की शिकार छात्र-छात्राएं गिरती-पड़ती स्कूल पहुंच रही हैं। उन्हें हर रोज स्कूल तक पहुंचने के लिए जर्जर सड़क एवं जलजमाव का सामना करना पड़ता है। सड़कों के गड्ढे स्कूल की डगर को कठिन बना रहे। रास्ते की हालत को देखकर कई छात्राओं ने फिलहाल स्कूल जाना भी छोड़ दिया है। छात्र-छात्राओं के नहीं आने से स्कूल का पठन-पाठन भी प्रभावित हो रहा।

loksabha election banner

 गोला बांध रोड स्थित श्री राधा कृष्ण केडिया बालिका उच्च विद्यालय के बाहर खोजने पर भी सड़क नहीं मिलेगी। सड़क के नाम पर खतरनाक गड्ढे और उसमें जमा गंदा पानी है। छात्राओं को विद्यालय आने-जाने के लिए इन्हीं रास्तों से होकर गुजरना पड़ता है। फिसलन के कारण कई बार छात्राओं को गिरकर चोटिल होना पड़ा है।

 नौवीं कक्षा की छात्रा श्वेता कहती है कि सड़क की स्थिति ठीक नहीं होने के कारण स्कूल आना-जाना मुश्किल हो गया है। बारिश होने पर तो स्कूल तक पहुंचने का रास्ता पूरी तरह से बाधित हो जाता है। विद्यालय के प्राचार्य का कहना है कि स्कूल तक पहुंचने का रास्ता पूरी तरह से जर्जर हो चुका है। छात्राओं का स्कूल तक पहुंचना मुश्किल हो रहा। हालात से जिला प्रशासन, शिक्षा विभाग एवं अभिभावकों को अवगत कराया गया, लेकिन समस्या का समाधान नहीं किया जा रहा।

मुखर्जी सेमिनरी स्कूल का भी यही हाल

मुखर्जी सेमिनरी स्कूल सड़क की हालत भी चलने लायक नहीं रह गई है। छात्रों के साथ शिक्षकों को भी जर्जर रास्ते से होकर गिरते-पड़ते स्कूल आना-जाना पड़ रहा। पर, इसकी परवाह किसी को नहीं है। आम लोगों ने रास्ते से आना-जाना छोड़ दिया है, लेकिन छात्रों को स्कूल जाने की विवशता है। 

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.