Move to Jagran APP

Chief Minister Nitish Kumar आज दो क्वारंटाइन केंद्रों की वीडियो कांफ्रेंसिंग से करेंगे समीक्षा

Chief Minister Nitish Kumar एक प्रखंड क्वारंटाइन केंद्र पर स्वयं डीएम रहेंगे और दूसरे पर नोडल पदाधिकारी। इन केंद्रों पर इंटरनेट कनेक्शन के साथ लैपटॉप की व्यवस्था की गई है।

By Ajit KumarEdited By: Published: Sat, 23 May 2020 09:55 AM (IST)Updated: Sat, 23 May 2020 09:55 AM (IST)
Chief Minister Nitish Kumar आज दो क्वारंटाइन केंद्रों की वीडियो कांफ्रेंसिंग से करेंगे समीक्षा
Chief Minister Nitish Kumar आज दो क्वारंटाइन केंद्रों की वीडियो कांफ्रेंसिंग से करेंगे समीक्षा

मुजफ्फरपुर, जेएनएन। दूसरे प्रदेशों से आ रहे प्रवासियों को क्वारंटाइन केंद्रों पर रखा जा रहा है। इन सभी प्रवासियों को सुविधाएं मिल रही है या नहीं, इसे लेकर सीएम नीतीश कुमार शनिवार को जिले के दो क्वारंटाइन केंद्रों की वीडियो कांफ्रेसिंग के जरिए समीक्षा करेंगे। आपदा प्रबंधन विभाग से जारी पत्र में बताया गया कि जिले में संचालित दो-दो प्रखंड क्वारंटाइन केंद्रों की वीडियो से सीएम समीक्षा करेंगे। इस दौरान एक प्रखंड पर स्वयं डीएम और दूसरे प्रखंड में डीएम द्वारा नामित नोडल पदाधिकारी भाग लेंगे। इसके लिए इन क्वारंटाइन केंद्रों पर इंटरनेट कनेक्शन के साथ लैपटॉप की व्यवस्था करने को कहा गया है।

prime article banner

प्रतिनियुक्ति की डीएम से मांग

कांटी व मड़वन अंचल में खाली पड़े सीओ के पद पर शीघ्र तैनाती की मांग की गई है। इसको लेकर सामाजिक कार्यकर्ता का प्रतिनिधिमंडल पूर्व मंत्री अजीत कुमार के नेतृत्व में डीएम से मिला। डीएम को सौंपे गए ज्ञापन में कहा गया है कि कोरोना जंग के बीच में ही स्वास्थ्य का हवाला देकर अनुपस्थित चल रहे कांटी व मड़वन अंचल के सीओ के खाली पद पर उप समाहर्ता स्तर के अधिकारी को तत्काल प्रतिनियुक्त की जाए।

साथ ही सभी क्वारंटाइन केंद्रों पर जनरेटर की सुविधा, वंचित पंद्रह सौ मजदूरों को शीघ्र किट उपलब्ध कराने की मांग की है। इसके अलावा प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र से क्वारंटाइन केंद्र तक जाने के लिए मजदूरों को गाड़ी की सुविधा उपलब्ध कराने, रात में सभी प्रशासनिक अधिकारियों को प्रखंड मुख्यालय पर उपस्थित रहने आदि की मांग की गई है। डीएम ने कांटी व मड़वन में तत्काल सीओ के खाली पद पर उप समाहर्ता स्तर के अधिकारियों को प्रतिनियुक्त करने का निर्देश दिया। प्रतिनिधिमंडल में पूर्व मंत्री के साथ मुखिया इंद्रमोहन झा, साकेत रमन पांडे, राहुल आदि थे।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.